अमरीका पेनस्लवेनिया घटना के बाद ट्रम्प ने फांसी के क़ानून की सजा को और अधिक कड़ा करने की मांग की

आफ़ताब फारूकी आदिल अहमद

पेन्सलवेनिया की रक्तरंजित घटना और हथियार रखने के विरुद्ध होने वाले प्रदर्शनों के बावजूद अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने देश में हथियार नियंत्रण क़ानून में सुधार की संभावना को रद्द कर दिया। पेन्सलवेनिया के यहूद उपासना स्थल में फ़ायरिंग की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने देश में हथियारों की बिक्री से संबंधित क़ानून में पाए जाने वाली कमियों का उल्लेख किए बिना फांसी के क़ानून को और अधिक कड़ा बनाए जाने की आवश्यकता पर बल दिया।

पेन्सलवेनिया के शहर पिस्टबर्ग के यहूदी उपासना स्थल में होने वाली फ़ायरिंग की घटना में कम से कम 14 लोग मारे गये और 12 अन्य घायल हो गये। हमलावर ने उपासना स्थल में फ़ायरिंग के अलावा घटना स्थल पर पहुंचने वाले पुलिसकर्मियों पर भी फ़ायरिंग की थी।

इस स्थिति के बावजूद अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने दावा किया कि पेन्सलवेनिया की रक्तरंजित घटना गन नियंत्रण क़ानून से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि देश में फांसी से संबंधित क़ानून को और कड़ा कर दिया जाए और सार्वजिक स्थल की सुरक्षा में वृद्धि कर दी जाए तो इस प्रकार की घटना पर नियंत्रण पाया जा सकता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *