परिषदीय विद्यालयों में अद्र्धवार्षिक परीक्षा का हुआ आगाज

फारुख हुसैन

पलिया कलां (लखीमपुर): बुधवार को छुट्टी के असमंजस की वजह से परीक्षा निरस्त हो गई थी, जिसके बाद गुरूवार को परिषदीय विद्यालयों में अद्र्धवार्षिक परीक्षा का आगाज हो गया। पहले दिन प्रथम पाली में प्राथमिक विद्यालय के बच्चों की गणित की परीक्षा हुई। जबकि द्वितीय पाली में कल निरस्त हुई हिंदी विषय की परीक्षा बच्चों ने दी।

उच्च प्राथमिक विद्यालय सरखना पश्चिम में इंचार्ज प्रधानाध्यापक अरूण वर्मा की निगरानी में बच्चों ने परीक्षा दी। यहां प्रथम पाली में गणित जबकि द्वितीय पाली में खेल एवं स्वास्थ्य की परीक्षा हुई। प्रधानाध्यापक ने बताया कि कुल 209 पंजीकृत बच्चों में से 201 ने परीक्षा दी। यह संख्या काफी बेहतर है। यह विद्यालय मॉडल विद्यालय हैं ऐसे में यहां अद्र्धवार्षिक परीक्षा को लेकर सख्ती दिखाई जा रही है। वहीं प्राथमिक विद्यालय मड़वा पश्चिम में प्रथम पाली में गणित जबकि द्वितीय पाली में कल निरस्त हुए हिंदी की परीक्षा हुई।

प्रधानाध्यापक अरूण मौर्या ने बताया कि कुल पंजीकृत 148 में से 132 बच्चों ने परीक्षा दी है। पलिया बीआरसी स्थित प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय में भी परीक्षा का आगाज हुआ, यहां पर कक्षा कक्ष में अध्यापक निगरानी में जुटे रहे। कुल पंजीकृत 407 बच्चों में से 391 बच्चों ने परीक्षा दी। बीइओ ओंकार सिंह ने बताया कि परीक्षा के लिए दिशा निर्देश पहले ही जारी कर दिए गए थे। वे खुद भी औचक निरीक्षण कर आने वाले दिनों में परीक्षा की स्थिति देखेंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *