हज यात्रा : तीन किश्तों में होगी रकम की अदायगी 

हाजी जुनैद खान

वाराणसी। मुक़द्दस हज सफर 2019 के चयनित हज यात्रियों को इस बार 3 किश्तों में हज यात्रा के लिए रकम की अदायगी करनी होगी।काशी से काबा उड़ान के लिए पूर्वांचल के 16 जिलों के हज यात्री वाराणसी उड़ान भरेंगे।इस बाबत कोर्डिनेटर और सदस्य हज कमेटी(भारत सराकर) डा इफ्तिखार अहमद जावेद ने मुम्बई से फोन पर बताया कि प्रति हज यात्री को पहली किश्त के रूप में 81 हजार रूपये 18 से 05 फरवरी के बीच कमेटी के खाते में एसबीआई या यूबीआई बैंक की किसी भी शाखा में जमा करना है। हज यात्री ऑनलाइन पेमेन्ट भी कर सकते है।डा जावेद ने बताया कि दूसरी किश्त एक लाख 20 हजार 20 मार्च तक जमा करना है। अगर कोई हज यात्री दोनों किश्त जमा करना तो तो उसका स्वागत है।तीसरे किश्त की अदायगी रमजान के आसपास की जाएगी।हज यात्रियों पहली किश्त हर हाल में ५ फरवरी तक करना होगा वर्ना चयन सूची से कट कर वोटिंग वालो को मौका मिल जायेगा।

उन्हेने ये भी बताया कि वाराणसी जिले से लाटरी के माध्यम से पूर्वांचल से 14 जिले में कोटे से कम आवेदन आने से सभी आवेदित हज यात्रियों का चयन हो चुका है जबकि लाटरी में काशी के 590 और मऊ के 462 हज यात्रियों का चयन हुआ है।प्रदेश के रिजर्व कोटे (70 साल) वाले में 2473 में वाराणसी के कितने है ये भी जोड़ा जाना बाकी है।हज यात्रियों को पहली किश्त की रसीद के साथ मूल पासपोर्ट,मेडिकल सर्टिफिकेट और एक फोटो को राज्य हज मुख्यालय में 5 फरवरी तक जमा करना आवश्यक है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *