आग लगने से खेत में खडी लाखो की गन्ना फसल जलकर स्वाहा

फारुख हुसैन

निघासन-खीरी। क्षेत्र के गांव मंडप फार्म में अज्ञात कारणों से खेतों में लगी अचानक आग से गांव के पांच किसानों का लगभग चौदह एकड़ गन्ना जल गया।  खेतों में आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका। गांव के ज्यादातर लोग एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए खुटार गए हुए थे। इस आग से गन्ना किसानों का लगभग बारह लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है।

बुधवार दोपहर लगभग दो बजे के कोतवाली क्षेत्र की ग्राम पंचायत बैलहा के मजरा मंडप फार्म निवासी किसान जसविंदर सिंह के गन्ने के खेत में अचानक आग लग गई। उसका खेत गांव से 500मीटर दूर राजीहार फार्म के पास है। इस आग से उसका तीन एकड़ व पड़ोस के गुरमेल सिंह का दो एकड़, राणा प्रताप सिंह, हरजिंदर सिंह व तीरथ सिंह का दस एकड़ गन्ना जल गया। बुधवार को गांव के ज्यादातर लोग गांव के ही एक युवक की बारात में खुटार गए थे। आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका।

आशंका जताई जाती है कि जसविंदर सिंह के खेत के पास रास्ते पर होकर निकले किसी व्यक्ति ने सुलगती बीड़ी वगैरह फेंक दी होगी। इससे आग लग गई। पड़ोस के गांव के लोगों से सूचना पाकर दमकलकर्मी और यूपी 100 से पुलिसवाले मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मियों के साथ ही किसानों ने ट्रैक्टरों से जोतकर फसल गिराते हुए आग बुझाने की कोशिश की। आग से करीब बारह लाख रुपए का नुकसान किसानों ने बताया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *