मुंगेर से चुनाव लड़ने के लिए मोकामा विधायक अनंत सिंह का रोड शो शुरू

अनिल कुमार

पटना : मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने मुंगेर से चुनाव लड़ने की मुहिम आज से शुरू कर दी। पहले से तयशुदा कार्यक्रम के तहत 18 जनवरी यानी कि शुक्रवार से अनंत सिंह मुंगेर के लिए लाव लश्कर के साथ पटना से कूच कर गए। गाड़ियों की लंबी कतार के साथ निकले मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने सीधे तौर पर खुद को महागठबंधन के घटक दल कांग्रेस पार्टी का उम्मीदवार तो बता ही दिया साथ ही साथ रोड शो में जाते जाते एक बड़ा इशारा भी दे दिए हैं।

दरअसल अनंत सिंह के काफिले में शामिल गाड़ियों में महागठबंधन का एक पोस्टर भी लगाया गया है, जिसमें अनंत सिंह को कांग्रेस का उम्मीदवार बताया गया है। इस पोस्टर में महागठबंधन के घटक दल के सभी बड़े नेताओं को शामिल किया गया है, लेकिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को इसमें जगह नहीं मिली है। पोस्टर में कांग्रेस के राहुल गांधी और अखिलेश सिंह राजद के लालू प्रसाद जी, रालोसपा के उपेन्द्र कुशवाहा हम पार्टी के जीतन राम मांझी,माले के दीपांकर भट्टाचार्य एवं निषादों के नेता मुकेश साहनी तो नजर आए लेकिन तेजस्वी यादव नदारद रहे।

माना जा रहा है कि महागठबंधन में अनंत सिंह के शामिल होने को लेकर तेजस्वी यादव के विरोध का जवाब देने के लिए अनंत सिंह ने तेजस्वी यादव को पोस्टर में जगह नहीं दी है। ज्ञात है कि अनंत सिंह मुंगेर में जदयू के मंत्री ललन सिंह के खिलाफ हुंकार भरेंगे। इस दौरान अनंत सिंह अपने रोड शो के दौरान शक्ति प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि अनंत सिंह फिलहाल कांग्रेस पार्टी में शामिल तो नहीं हुए हैं लेकिन वे सीधे तौर पर मुंगेर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने की बात कह चुके हैं। उन्होंने साफ कह दिया है कि अगर कांग्रेस पार्टी से टिकट नहीं मिलता है तो वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस पार्टी भी अनंत सिंह को अपने साथ लाने के पूरे मूड में नजर आ रही है। अनंत सिंह कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सदस्य अखिलेश सिंह से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। लेकिन तेजस्वी यादव के विरोध को देखते हुए कांग्रेस पार्टी अनंत सिंह को शामिल कर सीट बंटवारे में कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है।
ऐसे में अनंत सिंह द्वारा खुद को कांग्रेस उम्मीदवार घोषित करने से तस्वीर लगभग साफ हो चुकी है कि मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह महागठबंधन में सीट बंटवारे के बाद कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *