फर्रुखाबाद पेशी पर आये पूर्व विधायक विजय सिंह से मिलने को समर्थकों का जमावड़ा

रिपोर्ट : रॉबिन कपूर

फर्रुखाबाद: प्रयागराज की नैनी जेल में पूर्व ऊर्जा मंत्री व भाजपा नेता ब्रह्मदत्त की हत्या में बंद पूर्व विधायक विजय सिंह को बुधवार को सीजेएम न्यायालय में पेश किया गया। पूर्व विधायक को न्यायालय ने पुलिस के जीप चालक की हत्या के मामले में वारंट जारी कर तलब किया था।पूर्व विधायक विजय सिंह के जिले में आने की सूचना मिलते ही न्यायलय परिसर में उनके समर्थकों का हुजूम जमा हो गया ।

फर्रुखाबाद सदर विधान सभा से दो बार विधायक रहे विजय सिंह को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में नैनी जेल से बुधवार दोपहर फतेहगढ़ कचहरी लाया गया। वह अदालत के बाहर ओपी सिंह एडवोकेट के चैम्बर पर बैठे रहे। पूर्व विधायक के आने की खबर पता चलते ही उनके समर्थकों की भीड़ लग गई। लोक सभा चुनाव को लेकर प्रमुख रुप से सपा जिलाध्यक्ष नदीम फारुकी, पूर्व जिलाध्यक्ष चंद्रपाल सिंह यादव आदि लोगों ने उनसे बातचीत की। इस दौरान विजय सिंह के भतीजे करन सिंह व पुत्र विक्की सिंह भी डटे रहे। कई घण्टे तक अपने शुभचिंतकों और परिजनों से बातचीत करने के बाद उन्हें सीजेएम की अदालत में पेश किया गया। पेशी के बाद पूर्व विधायक फिर अधिवक्ता ओपी सिंह के चैम्बर पर बैठ कर लोगों से मिलते रहे। गौरतलब है कि कोतवाली फतेहगढ़ के चालक विजेंद्र सिंह तोमर की 26 जून 2014 को सुबह सिविल लाइन मड़इयां स्थित कमरे पर सरकारी रिवाल्वर से गोली लगने से मौत हो गई थी। जनपद मैनपुरी के आश्रम रोड बालाजीपुरम निवासी चालक के पुत्र राहुल तोमर ने अपने पिता की हत्या एवं लूट के मामले में अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करायी थी। पुलिस को मौके पर ड्राइवर का सुसाइड नोट भी मिला था। क्राइम ब्रांच की जांच में सुसाइड नोट की राइटिंग की भी जांच कराई गई थी। पुलिस की जांच में पूर्व विधायक विजय सिंह का नाम प्रकाश में आया था। उन्हें आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का आरोपित बनाया है। पूर्व विधायक विजय सिंह पूर्व ऊर्जा मंत्री ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या के मुकदमे में प्रयागराज जनपद की नैनी जेल में बंद है। जेल में होने के बावजूद विजय सिंह का राजनीति में काफी वर्चस्व है। उन्होंने लोक सभा चुनाव के बारे में सगीर अहमद एडवोकेट से चर्चा की। समझा जाता है सपा-बसपा प्रत्याशी के समर्थकों ने ही न्यायालय में पैरवी कर विजय सिंह की पेशी लगवाई थी। इसके चलते लोगों ने मिलकर उनसे चुनाव के सम्बंध में चर्चा की।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *