बलिया के प्रमुख समाचारों पर एक नज़र अंजनी राय के संग

एसडीएम ने किया क्रय केंद्र का निरीक्षण

बलिया: जिलाधिकारी के निर्देश पर शुक्रवार को एसडीएम सदर अश्विनी श्रीवास्तव व तहसीलदार गुलाब चंद्रा ने मंडी समिति में स्थित क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। एसडीएम श्रीवास्तव ने खरीद से जुड़े समस्त अभिलेखों की जांच की। कहा कि किसी भी हालत में किसानों को असुविधा नहीं होनी चाहिए। बोरे की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित हो। समय से खरीद हो और समय से भुगतान भी हो। किसानों के बैठने के लिए छायेदार जगह हो और उनके लिए स्वच्छ पानी भी उपलब्ध रहे। क्रय केंद्रों का निरीक्षण आज शनिवार को भी होगा। एसडीएम ने कहा कि खरीद से जुड़ी अगर कोई भी दिक्कत हो तो समय से पहले अवगत करा दें।

प्रशिक्षण के चौथे दिन 24 कर्मी गैरहाजिर

बलिया: लोकसभा चुनाव में लगाए गए मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण के चौथे दिन शुक्रवार को भी 24 कर्मचारी अनुपस्थित रहे। इसमें 18 पीठसीन व 6 मतदान अधिकारी प्रथम थे। सीडीओ ने सभी को एक बार चेतावनी जारी किया है कि 23 तक चलने वाली ट्रेनिंग में उपस्थित होकर प्रशिक्षण प्राप्त कर लें। अन्यथा की स्थिति में कार्रवाई के लिए विभाग को पत्र लिखा जाएगा।

प्रत्येक दिन की तरह शुक्रवार को भी टीडी कालेज के 14 कमरों में चल रही ट्रेनिंग के दौरान सीडीओ बद्रीनाथ सिंह कार्मिकों को मतदान प्रक्रिया की अहम जानकारी देते रहे। उनके सहयोग में डीआईओएस भास्कर मिश्र, बीएसए सन्तोष राय, दिव्यांग जनसशक्तिकरण अधिकारी केके राय व कृषि अधिकारी विकेश कुमार पटेल थे। अधिकारियों ने एक बार फिर दोहराया कि इस बार आई आधुनिक तकनीक की वीवीपैट मशीन के रखरखाव के प्रति विशेष ध्यान देना होगा। रखरखाव में बरती जाने वाली सावधानियों को बताया और पूरी जानकारी से स्पष्ट हो जाने को कहा। विभिन्न प्रकार के मत व आचार संहिता के अनुपालन से जुड़ी बातें भी बताई गई। डीडीओ शशिमौलि मिश्र भी साथ थे।

कलेक्ट्रेट परिसर में शुरू हुई नामांकन की तैयारियां

बलिया: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में होने वाले चुनाव के नामांकन की तैयारी शुरू हो गई है। कलेक्ट्रेट परिसर में शुक्रवार को बैरिकेडिंग का काम शुरू हो गया। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में निर्धारित जगहों पर बैरिकेडिंग का काम जारी रहा।

गुरुवार को जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने प्रशासनिक व पुलिस अमले के साथ पूरे कलेक्ट्रेट परिसर का निरीक्षण किया था। कलेक्ट्रेट परिसर में आने वाले हर रास्ते पर मजबूती से बैरिकेडिंग करने के निर्देश दिए थे। नामांकन स्थल तक अधिकृत लोगों के ही पहुंचने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था पर भी चर्चा हुई थी। निरीक्षण के एक दिन बाद ही तैयारियां शुरू हो गई। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में ठेकेदार द्वारा बैरिकेडिंग का कार्य शुरू करा दिया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *