अज्ञात कारणों से लगी आग लगभग 50 बीघा खड़ा गेहूं जलकर राख, रो पड़े प्रभावित किसान

हरिलाल यादव

बलिया बेल्थरा रोड भीमपुरा थाना क्षेत्र के दर्जनों किसानों के गेहूं के खेतों में अज्ञात करणों से शनिवार की दोपहर में आग लग गई। जिसमें करीब पचास बिगहे खेत की फसल जलकर राख में तब्दील हो गयी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड के साथ-साथ भीमपुरा पुलिस को भी दी। सूचना देने के बावजूद दमकल कर्मी समय से नहीं पहुचे। जिससे किसानों की कमर टूट गयी।

बता दें की क्षेत्र के दर्जनों किसानों के खेतों में दोपहर अज्ञात कारणों से आग लग गई। भीमपुरा गांव के एक किसान के खेत मे आग की लपटें निकलने लगी और यह आग भीमपुरा,रामापट्टी तासपुर होते हुए बरवां रत्ती पट्टी पहुच गयी। आग की लपटें देख लोग खेतों के पास पहुचे तब तक आग ने बिकराल रूप ले लिया था। लोग बुझाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन आग तेजी से फैलती जा रही थी। कई लोग आग को बुझाने में झुलस भी गए।

मौके पर पहुचे भीमपुरा थानाध्यक्ष सत्येन्द्र राय ने भी अपने साथियों के साथ आग बुझाने में घंटो प्रयास किया।इसके बावजूद लगभग 50 बीघा खेत का गेंहू जलकर राख हो गए। आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड के साथ-साथ भीमपुरा थाना के कोतवाल को भी दी।राम जी, पवारू, रमेश,शुभाष, महात्मा, निर्भय सिंह शिव, दुलेश्वरी,सुभाष चंद, मिथिलेश, अभिषेक, रविन्द्र सिंह,अनिल, पारस नाथ सिंह,कमला सिंह, विजय प्रताप सिंह, राम वृक्ष सिंह, त्रिभुवन सिंह, सम्भु नाथ सिंह,  लक्ष्मण सिंह, राम जी सिंह आदि किसानों के खेत की फसल जली है। अपनी मेहनत की फसल अपने सामने जलता हुआ देख कर किसानों ने रो पड़े

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *