बड़ी खबर –कानपुर में धमाके के साथ दो हिस्सों में बटी पूर्वा एक्सप्रेस, 100 से अधिक घायल, देखे मौके की तस्वीरे

आदिल अहमद

कानपुर। कानपुर से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि हावड़ा से चलकर नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन नंबर 12303 पूर्व एक्सप्रेस दुर्घटना ग्रस्त हो गई है। समाचारों के अनुसार बताया जा रहा है कि ट्रेन के कुल 12 कोच पटरी से उतर गए है। ट्रेन के बोगियों में नई प्रणाली के अनुसार लगने वाले कोचों के कारण एक बड़ी दुर्घटना टल गई है। किसी के हताहत होने का समाचार नही है। लोगो के घायल होने का समाचार प्राप्त हो रहा है।

घटना के सम्बन्ध में प्राप्त समाचारों के अनुसार अभी मध्य रात्रि लगभग एक बजे के करीब हावड़ा से चलकर नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन संख्या 12303 पूर्व एक्सप्रेस कानपुर के रूमा के पास दुर्घटना ग्रस्त हो गई। प्रत्यक्षदर्शियो के अनुसार एक आवाज़ के साथ ट्रेन दो हिस्सों में तकसीम हो गई।

इस दुर्घटना के कारण ट्रेन के कुल 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। संयोग वश किसी के हताहत होने का समाचार नही है। वही खबरों के मुताबिक लगभग 100 लोग मामूली रूप से घायल हो गए है। घटना का समाचार मिलने पर रेल के उच्च पदस्त अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए। समाचार लिखे जाने तक सभी अधिकारी मौके पर पहुचना शुरू हो चुके है और राहत कार्य जारी है।

घटना के सम्बन्ध में सीपीआरओ ने हमसे बात करते हुवे बताया कि ट्रेन के कुल 12 डिब्बे दुर्घटना के कारण पटरी से उतर गए है। जिसमे 10 यात्री कोच सहित एक पावर कोच और एक पेंट्री कोच शामिल है। किसी प्रकार की कोई जनहानि नही हुई है। कुछ लोगो को चोट आई है। ये एक बड़ी दुर्घटना थी मगर रेल डब्बो की नई प्रणाली के कारण कोई जनहानि नही हुई है। घटना के कारणों की जाँच और राहत कार्य जारी है। दुर्घटना में हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है. हेल्पलाइन नंबर 05122323015 जारी किया है वही पुलिस और मेडिकल टीम घायलों को पास के अस्पताल पंहुचा रही है. विस्तृत समाचार की प्रतीक्षा है।

घायल यात्रियों का प्राथमिक इलाज कराया गया। कुछ को इलाज के लिए पासे के ही अस्पतालों में भिजवाया गया। कानपुर के अलावा इलाहाबाद से दुर्घटना राहत ट्रेन और वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम मौके पर रवाना कर दी गई। इधर, जानकारी मिलते ही शहर पुलिस अलर्ट हो गई।

एसपी ग्रामीण कई थानों की फोर्स के साथ हादसा स्थल पर पहुंच गए। कई एंबुलेंस भिजवाई गईं। वहीं, घायल यात्रियों को बेहतर चिकित्सा मुहैया कराने के लिए हैलट में भी चाक-चौबंद व्यवस्थाएं कर दी गईं।

स्ट्रेचर के वार्ड ब्वॉय तैनात कर दिए गए।

हादसे के चलते कानपुर में हमसफर और शिव गंगा समेत तीन ट्रेनें खड़ी हैं। इसके अलावा इलाहाबद जोन में करीब 32 ट्रेनें जहां की तहां रोक दी गई हैं। शनिवार दोपहर 12 बजे तक रेल संचालन बहाल होने की उम्मीद है।

घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *