वह अपने महंगे शौक, नशे की पूर्ति और अय्याशी के लिए बाइक चोर बन गए

विकास राय

गाजीपुर जनपद

बकायदा वह अपना गैंग बना लिए और गाजीपुर समेत वाराणसी को कार्यक्षेत्र बनाकर अपना काम करने लगे, लेकिन आखिर में गाजीपुर की क्राइम ब्रांच और नंदगंज पुलिस की संयुक्‍त कार्रवाई में वह हत्‍थे चढ़ गए। यह मामला गाजीपुर जनपद के नंदगंज क्षेत्र का है। उनके कब्‍जे से चोरी की चार बाइक और मय कारतूस दो तमंचे बरामद हुए। यह कामयाबी गुरुवार की शाम नंदगंज थाने के पहाड़पुर चट्टी पर वाहन चेकिंग के वक्‍त मिली। पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने पकड़े गए गैंग के दोनों सदस्‍यों को मीडिया के सामने पेश करते हुवे जानकारी दी की दोनों में शुभम प्रसाद गुप्‍त नंदगंज थाने के ही देवकली का रहने वाला है, जबकि दूसरा अंकित राम सैदपुर कोतवाली के तरावं गांव का है। कार्रवाई के वक्‍त मौके से गैंग का तिसरा सदस्‍य राहुल पासवान मौका देखकर भाग निकला। वह नंदगंज थाने का ही देवकली का रहने वाला था। पूछताछ में वह बताए कि गाजीपुर तथा वाराणसी में वह बाइक चुराते थे और चोरी की बाइक की नंबर प्‍लेट बदलकर उसे बेच देते थे।

बिक्री के रुपये आपस में बराबर-बराबर बांट लेते थे। फिर उन रुपयों से वह अपने महंगे शौक तथा शराब की लत पूरी करने के साथ मौज करते थे। इनके कब्‍जे से बरामद बाइक में एक गाजीपुर के शादियाबाद‍ तथा दूसरी वाराणसी के कैंट रेलवे स्‍टेशन से उड़ाई गई थी। यह सार्वजनिक स्‍थानों पर पहले से मौजूद रहते थे और जैसे ही कोई बाईक खड़ी कर अपने काम के लिए हटता था। वैसे ही वह मास्‍टर चाबी लगाकर उसकी बाइक लेकर चलते बनते थे। यह गैंग करीब एक साल से सक्रिय था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस गैंग का पर्दाफाश पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है। इस कार्रवाई में पुलिस टीम की अगुवाई क्राइम ब्रांच के इंचार्ज विश्‍वनाथ यादव तथा एसएचओ नंदगंज के के मिश्र कर रहे थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *