चुनाव की चलती रफ़्तार में देने धार, आज रहेगी प्रियंका गांधी बनारस में, अपनी ही लोकसभा के वोटरों से रोड शो को भव्य बनाने में जी जान से जुटे है कांग्रेसी

ए. जावेद

वाराणसी. कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी कल पूर्वांचल के दो लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में अपने दौरे के क्रम में सलेमपुर में जनसभा और वाराणसी में रोड शो करेंगी। वाराणसी में उनका रोड शो लंका स्थित महामना मालवीय प्रतिमा स्थल से काशी विश्वनाथ मंदिर गेट नम्बर चार तक जायेगा। रोड शो के उपरांत वह दर्शन पूजन के व्यक्तिगत कार्यक्रम भी सम्पन्न करेंगी।

कांग्रेस मीडिया प्रभारी प्रो.सतीश कुमार राय ने बताया है कि श्रीमती प्रियंका गांधी अपराह्न डेढ़ बजे विमान से बाबतपुर स्थित शास्त्री एयरपोर्ट आकर 1.35 बजे सलेमपुर के लिये प्रस्थान करेंगी। वहां सभा सम्बोधित  करने के बाद वापस 3.30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट लौटेंगी, जहां एक घंटे का उनका समय रिजर्व रखा गया है। बाबतपुर से 4.35 बजे प्रस्थान कर वह काशी हिन्दू विश्वविद्यालय आयेंगी, जहां सिंह द्वार स्थित मालवीय प्रतिमा स्थल से उनका रोड शो आरंभ होगा, जिससे पहले वह उपस्थित लोगों को संक्षिप्त सम्बोधन से संदेश दे सकती हैं।

प्रियंका गांधी के रोड शो को ऐतिहासिक समागम का स्वरूप देने के लक्ष्य से तैयारियां कर रही कांग्रेस इसके माध्यम अपने चुनाव अभियान को निर्णायक उत्कर्ष देना चाहती है। कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय ने कहाकि रोड शो में ऐतिहासिक भीड़ होगी, जो गुजरात या अन्य प्रदेशों से आयातित नहीं, विशुद्ध रूप से वाराणसी संसदीय क्षेत्र के लोगों का स्थानीय स्वत:स्फूर्त समागम होगा। यह पांच वर्ष की वादाखिलाफी, लोगों की निराशा और दमन की राजनीति की प्रतिकार- यात्रा होगी, जिसमें बनारसियत को बचाने का जन-संकल्प अभिव्यक्त होगा।

वाराणसी जिला एवं शहर अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा एवं सीताराम केसरी के साथ कांग्रेस संगठन की टीम जहां तेयारियों में जुटी है,  वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय पूर्व महासचिव मोहन प्रकाश तथा प्रदेश कांग्रेस महासचिव एवं चुनाव समन्वयक सत्यवीर सिंह भी अस्सी एवं लंका क्षेत्रों में सक्रिय रूप से तैयारियों का निर्देशन कर रहे हैं। राष्ट्रीय प्रवक्ता सुश्री पंखुड़ी पाठक भी जहां सभाओं के बीच रोड शो को लेकर दो दिनों से जनजागरण में व्यस्त हैं, वहीं प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग अध्यक्ष ओंकार सिंह भी शाम को वाराणसी आये और मीडिया एवं प्रसार आभियान से जुड़े प्रो.सतीश कुमार राय,  शैलेन्द्र सिंह एवं नृपेन्द्र नारायण सिंह आदि के साथ तैयारी की समीक्षा की।

प्रो.राय ने बताया कि रोड शो में जहां सभी कांग्रेसजन एवं सभी विधानसभा क्षेत्र से आये लोग सीधे लंका स्थित मालवीय प्रतिमा पर ही जुटेंगे और पूरी यात्रा में साथ साथ चलेंगे। मार्ग में जहां दर्जनों स्थानों पर स्वागत होगा, वहीं नगाड़ों, बैंड-बाजे और शंखनाद की ध्वनि के साथ भी कांग्रेस नेत्री के स्वागत की सर्वत्र उत्साहपूर्वक तैयारी है। अस्सी क्षेत्र में वैदिकों द्वारा मंत्रोच्चार, घंट-घड़ियाल और शंखध्वनि से श्रीमती प्रियंका गांधी का अभिनन्दन होगा। बीएचयू छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव श्री मोहन प्रकाश उस क्षेत्र में खुद तैयारियों से सीधे जुड़े हुये हैं। पार्षद गोविन्द शर्मा के अनुसार तिरंगे झंडों और फूलों के साथ भदैनी क्षेत्र में अपूर्व स्वागत की तैयारी है।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रोड शो दो घंटे का है, लेकिन जिस स्वरूप में उत्साह एवं तैयारियों का आलम कांग्रेस के हलकों में है, उससे माना जा रहा है कि रोड शो कम से कम तीन घंटे चलेगा। रोड शो काशी विश्वनाथ द्वार सं. चार पर ज्ञानवापी पहुंचने पर समाप्त होने के बाद श्रीमती प्रियंका गांधी काशी विश्वनाथ और काशी के कोतवाल काल भैरव के मंदिर में पूजा अर्चना के निजी कार्यक्रम अंजाम देने के बाद बाबतपुर और वहां से नई दिल्ली प्रस्थान करेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *