उभांव फायरिंग काण्ड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, चोरी की बन्दूक बरामद, पुलिस ने ली राहत की सांस

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। उत्तर प्रदेश सरकार के कैविनेट मंत्री अनिल राजभर के दौरे में मिले आदेश के क्रम में एसपी बलिया देवेन्द्रनाथ दूबे के कड़े निर्देश के बाद उभांव पुलिस तेज हरकत में आ गयी और उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम उभांव में आर्केस्ट्रा डांस के दौरान हुयी मारपीट व गोली चलाने की घटना में शामिल मुख्य अभियुक्त दानी पुत्र मु० इशरार उर्फ मुन्नु मिया निवासी ग्राम उभाँव को मुखबीर की सूचना के आधार पर क्षेत्र के ग्राम टगुनियां में हाहानाला पुल के पास बुधवार की प्रातः करीब 5 बजे गिरफ्तार कर राहत की सांस लिया है। पुलिस ने अभियुक्त के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 01 अदद एसबीबीएल फैक्ट्री मेड चोरी की लाइसेन्सी बन्दूक मय 04 अदद जिन्दा कारतूस 12 बोर भी बरामद किया है। पूछ-ताछ में मुख्य अभियुक्त दानी ने किसी अज्ञात ब्यक्ति से इस बरामद बन्दूक को खरीदना स्वीकार किया है।

उभांव थाने के निरीक्षक राजेश कुमार सिंह की माने तो बीते 13 जून को ग्राम उभांव गांव में गुरुवार की रात इन्द्राशन राजभर की भतीजी की बारात आयी थी। कन्या पक्ष के लोग दरवाजे में द्वार पूजा व जयमाल के साथ बारातियों को नाश्ता कराने में मशगुल थे। विवाह स्थल से करीब 50 मीटर की दूरी पर जनवासे में चल रहे डांस प्रोग्राम में अपनी दबंगई दिखाने में एक सम्प्रदाय विशेष के शरारती युवकों ने कई राउण्ड फायरिंग की, बचाव में ईट पत्थर भी चले।

जिसमें राजभर पक्ष के 8 लोग गोली लगने से व मुस्लिम पक्ष से एक हीरा फातमा नामक युवती चोटिल हो गयी थी। घटना के बाद विवाह का माहौल जहां विगड़ गया था, वही घराती व बाराती सभी में अफरा-तफरी सी मच गयी थी। इस घटना को लेकर पूरे ग्राम में दोनों पक्षों बीच तनाव कायम हो गया था। सुरक्षा की मद्दे नजर करीब एक दर्जन थाने की पुलिस, पीएसी, फायर ब्रिगेड, क्यूआरटी पुलिस को ग्राम के चप्पे-चप्पे पर तैनात कर दी गयी थी। अपर पुलिस अधीक्षक विजयपाल सिंह व सीओ रसड़ा केपी सिंह पूरी रात कैम्प किये हुए थे। पुलिस ने बरामद दो नाली बन्दूक व जिन्दा कारतूस को लेकर दो अलग-अलग मुकदमों में 3/25 आम्र्स एक्ट व 41/411/113 आईपीसी कायम किया है।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में मुकदमें के विवेचक उप निरीक्षक विनोद कुमार यादव, उप निरीक्षक राम सिंह व आरक्षी सतीश शर्मा शामिल रहे। ज्ञातब्य है कि उभांव थाना से मात्र 300 मीटर की दूरी पर घटित इस घटना में पुलिस ने थाना उभाँव में इन्द्राशन राजभर की तहरीर पर मु0अ0सं0 102/2019 धारा 147, 148, 149, 307, 336, 323, 504, 506, भादवि व 7 अपराधिक कानून (संशोधन) अधिनियम 1932 पंजीकृत कर 11 नामजद व कुछ अज्ञात युवकों को आरोपी बनाया था। मुख्य आरोपी से पूर्व चार नामजद अभियुक्त गिरफ्तार किये जा चुके हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *