वाराणसी – 24 घंटो के अन्दर हुई थी दो लूट की घटना, मात्र 72 घंटो के अन्दर किया लूट के माल बरामद कर पुलिस ने खुलासा, एक गिरफ्तार

वाराणसी - अपनी ही नहीं बल्कि रोहनिया में हुई लूट का भी सफल खुलासा किया मण्डुवाडीह पुलिस ने

ए जावेद

वाराणसी. वाराणसी पुलिस का टीम वर्क आज दिखाई दिया जब वाराणसी के रोहनिया और मंडुआडीह क्षेत्र में हुई दो लूट का सफल खुलासा मंडुआडीह पुलिस ने किया. घटना दिनांक-24/06/2019 एवं 25/06/2019 को क्रमशः थाना मण्डुवाडीह एवं थाना रोहनिया अन्तर्गत हुई लूट की हुई थी. घटना के अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी द्वारा स्थानीय पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की टीम को निर्देशित किया गया था जिसके क्रम में सर्विलांस की सहायता से घटना में शामिल अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु साक्ष्य संकलन एवं सुरागरशी/पतारशी की कार्यवाही की जा रही थी।

लूट की घटना में शामिल गिरफ्तार अभियुक्त

प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर उ0नि0 प्रकाश सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गठित कर बिहार जनपद- कटिहार भेजी गयी। टीम द्वारा स्थानीय पुलिस की मदद से दिनांक 27-06-2019 की रात्रि में दविश देकर परमू यादव को गिरफ्तार कर लिया गया तथा शेष वांछित अभियुक्तगण रात्रि होने का फायदा उठाकर भाग गये। तलाशी में थाना मण्डुवाडीह की घटना में लूटा गया काला बैग बरामद हुआ जिसके अन्दर से 500 रु0 के कुल 740 नोट अर्थात्  रु0 3 लाख 70 हजार नकद बरामद हुआ, जिसके सम्बन्ध में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि इसमें से 2 लाख 50 हजार रु0 दिनांक-24/06/2019 की लूट का तथा 1 लाख 20 हजार दिनांक- 25/06/2019 की लूट से सम्बन्धित है।

पूछताछ में अभियुक्त परमू यादव द्वारा घर पर खड़ी बिना नम्बर की दो पल्सर गाड़ी के सम्बन्ध में बताया की इसी गाड़ी से वाराणसी में मैनें अपने साथी उमेश करवल एवं दो अन्य के साथ लूट की घटना को अन्जाम दिया था। अभियुक्त के अनुसार दो लोग बैंक एवं आस-पास आने जाने वालो की निगरानी करते हैं तथा विश्वास होने के बाद कि इनके पास पैसा है दूसरे साथियो को इशारे से या मोबाइल से बता देते हैं और दूसरे साथी उनका पीछा करते हुए सुनसान जगह पर लूट लेते हैं। एक जनपद में दो या तीन घटना करने के बाद जनपद छोड़ देते हैं ताकि पकड़ में न आयें।

वाराणसी की इन दोनों घटनाओं में कुल 5 लाख 60 हजार रुपये मिला था। जिसमें से 1 लाख रुपये उमेश नें अपने दोनो साथियो को दे दिया शेष 4 लाख 60 हजार रु0 हम और उमेश लेकर कटिहार आये, जिसमें से 80 हजार रुपये उमेश के पास है तथा 10 हजार आने- जाने, खाने- पीने मे खर्च हुआ था।

उक्त घटना के सम्बन्ध में थाना मण्डुवाडीह पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। उल्लेखनीय है कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी द्वारा लूट की घटना के अनावरण करने वाली पुलिस टीम को  उत्साह वर्धन हेतु रु0 20,000/- की नकद धनराशि से  पुरस्कृत किया गया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्त परमू यादव पुत्र भगवान करवन उर्फ राम सिंह निवासी किठूरी थाना- मुण्डेरवा जनपद- बस्ती बिहार को आज पत्रकारों के सामने एक प्रेस कांफ्रेस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बरामद लूट की घटना के माल घटना प्रयुक्त 02 अदद मोटरसाइकिल बजाज पल्सर 220 सीसी बिना नम्बर की, लूट का रु0 3,70,000/- हजार नकद सहित प्रस्तुत किया।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में       उ0नि0 प्रकाश सिंह चौकी प्रभारी चितईपुर थाना लंका, उ0नि0 अमित कुमार सिंह चौकी प्रभारी मण्डुवाडीह, आरक्षी राहुल कुमार, व का धर्मराज सिंह थाना मण्डुवाडीह, वाराणसी शामिल रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *