लोनी में पत्रकार पर हुआ हमला, पुलिस ने न्याय की बजाय हमलावरो से ही ले ली पत्रकार के खिलाफ तहरीर

सरताज खान

गाजियाबाद लोनी। एक तरफ योगी जी पत्रकारो के हित की बात करने का दावा करते है और दूसरी तरफ उनकी लोनी पुलिस का शर्मनाक चेहरा सामने आया है।पत्रकार पर हमले के मामले में लीपापोती कर लोनी पुलिस ने साबित कर दिया कि यहां योगी का नही संजय पांडेय का राज चलता है और किस मुकदमे में क्या खेल या मोड़ देना है ,उनका अलग ही अंदाज है। बता दे कि लोनी में पत्रकार विश्वनाथ त्यागी व उसकी पत्नी पर उस समय हमला हुआ जब पत्रकार अपनी पत्नी व बच्चे के साथ घर मे सो रहा था।

उन पर हमलावरो ने शुक्रवार सुबह सोते हुए ही ईंट पत्थरो व लाठी डंडो से हमला कर दिया।पत्रकार पर हुए हमले की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने की बजाय लोनी पुलिस ने पत्रकार पर ही फैसले का दबाब बनाने के लिये हमलावरो से ही तहरीर लेकर कार्यवाही शुरू कर दी और पत्रकारो को रटा रटाया जवाब दे दिया कि दोनो तरफ से तहरीर आई है जांच के बाद कार्यवाही होगी। पीड़ित पत्रकार एमएमजी में भर्ती है और सम्बन्धित चौकी प्रभारी कुँवर सिंह ने फैसले का दबाव बनाने के उद्देश्य से हमलावरो से तहरीर लेकर अपना पुलिसिया खेल शुरू कर दिया है। अब थाना प्रभारी व चौकी प्रभारी जी को कौन समझाए कि घटना के समय पत्रकार अपने परिवार के साथ घर मे सो रहा था , क्या सोता हुआ आदमी किसी के साथ कोई घटना घटित कर सकता है।

ज्ञात रहे कि लोनी कोतवाली थाना क्षेत्र के त्यागी मौहल्ला विकास नगर में रह रहे पत्रकार विश्वनाथ त्यागी व उसकी पत्नी पर शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे सोते हुए दरवाजा तोड़कर ईंट पत्थरो व लाठी डंडो से जानलेवा हमला कर दिया। पत्रकार विश्वनाथ त्यागी ने दिनांक 01/01/2014 को लव मैरिज की थी। आरोप है कि हमलावर ससुराल पक्ष उसी समय से पत्रकार व उसकी पत्नी को जान से मारने की फिराक में रहते है। सुबह जानकारी होने पर पत्रकार थाने पहुंचे। उससे पहले ही चौकी प्रभारी कुँवर सिंह ने आरोपी पक्ष की महिला से पत्रकार के खिलाफ तहरीर ले ली। जब पत्रकारो ने तहरीर दी तो चौकी प्रभारी ने रौब गांठते हुए कहा कि फैसला कर लो ,पत्रकार पर महिला आरोप लगा रही है ,आप नही जीत पाओगे। तहरीर रिसीव करने व मुकदमा लिखने को चौकी प्रभारी ने थाना प्रभारी का हवाला देकर इनकार कर दिया।

हालांकि पत्रकारो के नाराज होने पर चौकी प्रभारी ने तहरीर रिसीव करा दी और जांच के बाद मुकदमा दर्ज करने को कहकर पत्रकार को टरका दिया।मामले में डीआईजी /एसएसपी उपेंद्र अग्रवाल का कहना है कि दोनों तरफ से तहरीर मिली है ,जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *