मेरठ – मदरसे में पढने वाली बच्ची से रेप, आरोपी शिक्षक हिरासत में

उर्वशी नेगी

मेरठ. उत्तर प्रदेश में बच्चियों से सम्बंधित अपराधिक घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला मेरठ के एक मदरसे का है। यहां पढ़ाने वाले एक शिक्षक ने ही बच्ची से रेप किया और बाद में मौके से फरार हो गया। बच्ची कि शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है और आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में यूपी में बच्चियों के साथ रेप की यह कोई पहली घटना नहीं है। दर्ज मामलों की बात करें तो बीते दस दिनों में बच्चियों से दरिंदगी की यह 10वीं वारदता है। इस तरह का पहला मामला 30 मई को अलीगढ के टप्पल में सामने आया था। जहां ढाई साल की बच्ची को मार दिया गया, इसके बाद चार जून को मेरठ में नौ साल की बच्ची से पहले रेप और बाद में उसकी हत्या कर दी गई,

पांच जून को बाराबंकी में एक पड़ोसी ने आठ साल की बच्ची से रेप किया, वहीं सात जून को बरेली में एक आठ साल की बच्ची से रेप की घटना सामने आई, इसी तरह आठ जून को वाराणसी में दस साल की बच्ची से रेप की शिकायत दर्ज कराई गई,  आठ जून को हमीरपुर में 11 साल के बच्ची से रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई, आठ जून को ही जालौन में सात साल की बच्ची से रेप की घटना हुई। यूपी में हो रही एक के बाद एक घटनाओं ने राज्य में कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा रखा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *