पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर सिंह के पुत्र नीरज शेखर ने दिया राज्यसभा सदस्यता और सपा से इस्तीफा, अटकलों के अनुसार जल्द हो सकते है भाजपा में शामिल

करिश्मा अग्रवाल

नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर सिंह के पुत्र बलिया के पूर्व सांसद और सपा के राज्य सभा सदस्य नीरज शेखर ने आज राज्य सभा की सदस्यता और पार्टी दोनों से ही इस्तीफा दे दिया है। नीरज शेखर जल्द ही भाजपा ज्वाइन कर सकते है। बताते चले कि नीरज शेखर का राज्यसभा कार्यकाल नवंबर 2020 तक था। कहा जा रहा है कि नीरज शेखर को बीजेपी 2020 में यूपी से राज्यसभा में भेज सकती है।

सूत्रों की माने तो पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर पर लिखी राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश की पुस्तक “चंद्रशेखर- द लास्ट आइकन ऑफ आइडियोलॉजिकल पॉलिटिक्स” का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विमोचन करेंगे। इससे पहले उनके बेटे नीरज शेखर बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। गौरतलब है कि इस बार लोकसभा चुनाव में नीरज शेखर ने सपा से अपनी  परम्परागत सीट बालिया से टिकट की मांग किया था। मगर समाजवादी पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था। बताया जाता है कि इसी के बाद से नीरज शेखर की नाराज़गी पार्टी से चल रही थी।

नीरज शेखर ने साल 2007 में बलिया की सीट से चुनाव जीता था और संसद में पहुंचे थे। उन्होंने इस उपचुनाव में करीब तीन लाख वोटों से जीत हासिल किया था। इसके बाद 2009 के आम चुनावों में भी उन्होंने इस सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा था। हालांकि साल 2014 में बीजेपी प्रत्याशी भरत सिंह ने नीरज शेखर को इस सीट से चुनाव में मात दे दी थी। इस हार में एक बड़ा कारण तत्कालीन कौमी एकता दल के प्रत्याशी और वर्त्तमान में बसपा के सांसद अफजाल अंसारी भी हुवे थे। अफजाल अंसारी ने बलिया सीट से एक अच्छी लड़ाई लड़ी थी और लगभग पौने दो लाख मत प्राप्त किया था। ये वोट ही नीरज शेखर के हार का कारण बने थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *