कांवरियों की सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिलाधिकारी ने तैनात किये मजिस्ट्रेट

गौरव जैन

रामपुर – जिलाधिकारी  आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी शिवभक्तों द्वारा अधिक संख्या में कॉवड बृजघाट, गढ़मुक्तेश्वर, राजघाट एवं हरिद्वार से पद यात्रा कर जनपद के प्रमुख मंदिरों पंजाबनगर, भमरौआ, रठौंड़ा एवं अन्य मंदिरों पर चढ़ाई जाती हैं। श्रावण मास के प्रत्येक सोमवार को एक दिन पूर्व से ही कांवडियों/श्रद्धालुओं की काफी भीड़ कोसी पुल, सी0आर0पी0एफ0 चुंगी, नये रोडवेज, रेलवे स्टेशन, ज्वालानगर, अजीतपुर एवं समस्त मंदिर परिसर में होती हैं।

      जिलाधिकारी ने बताया कि इस अवसर पर जनपद में शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गई हैं, जिसके तहत उप जिला मजिस्ट्रेट सदर पीपी तिवारी के साथ डीसी मनरेगा  प्रभुदयाल भमरौआ मंदिर पर, तहसीलदार सदर प्रमोद कुमार एवं नायव तहसीलदार सदर क्रष्ण गोपाल मिश्रा को पंजाबनगर मंदिर पर, तहसीलदार मिलक  विमल कुमार शुक्ला एवं अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत सुशील कुमार को रठौंड़ा मंदिर पर शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए तैनात किया गया हैं। इसी प्रकार जिला समाज कल्याण अधिकारी  जयभूषण श्रीवास को कोसी पुल से अम्बेडकर पार्क तक, महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र को अम्बेडकर पार्क से ग्राम पनवडि़या तक, जिला कृषि अधिकारी चन्द्रगुप्त सागर को कोसी पुल से पंजाबनगर तक एवं जिला गन्ना अधिकारी हेमराज सिंह को धमोरा चौराहे से रठौंड़ा मंदिर तक शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए तैनात किया गया हैं।

      उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी मजिस्ट्रेटों के साथ प्रमुख मंदिरों, स्थानों पर आवश्यक पुलिस बल तैनात किया जायेगा। मुख्य चिकित्साधिकारी पूर्व में दिये गये निर्देशानुसार निर्धारित स्थान पर चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करायेंगे। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट को भी श्रावण मास में होने वाले पर्वों पर नगर क्षेत्र एवं नेशनल हाईवे पर कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए उत्तरदायी होंगे तथा अद्यतन स्थिति से उच्चाधिकारियों को समय-समय पर यथास्थिति से सूचित करेंगे। अपर जिला मजिस्ट्रेट (प्रशासन) को सम्पूर्ण जनपद में शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रभारी के रूप में कार्य करेंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *