ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति उत्तर प्रदेश को आदर्श सेवा रत्न 2019 की उपाधि से सम्मानित किया गया

रवि पाल

मथुरा। ब्रज की सामाजिक साहित्य सांस्कृतिक और नवाचारी सह शिक्षा अनुसंधान मानवीय मूल्यों पर कार्यरत संस्था आदर्श युवा समिति की विशेष परियोजना आदर्श संस्कार शाला द्वारा मथुरा महानगर के आरसीए गर्ल्स डिग्री कॉलेज मथुरा के सभागार में 17 राज्यों के नवाचारी शिक्षाविद गुरुओं राष्ट्रीय हित चिंतकों सामाजिक कार्यकर्ताओं और सामाजिक संस्थाओं का सम्मान किया गया। इस संस्था द्वारा 20 अप्रैल 2019 को देश भर से आवेदन आमंत्रित किए गए थे। जिसमें देश भर से 2078 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें विशेष चयन प्रक्रिया के चलते तीन स्तरीय समितियों के द्वारा 151 शिक्षक, सामाजिक कार्यकर्ताओं, सामाजिक संस्थाओं का चयन किया गया।

संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में एक दिवसीय सेमिनार विषय विकास में नवजात की विशेष भूमिका पर आमंत्रित सभी विद्वान अपने अनुभव और विचारों का प्रस्तुतीकरण किया गया। कार्यक्रम में विश्व की सबसे गंभीर बन चुके सड़क हादसों को लेकर राजेंद्र फाउंडेशन के द्वारा देश में आए दिन होने वाली सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली जनहानि को रोकने और खासकर सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को सही समय पर उपचार उपलब्ध कराने के साथ समय-समय पर रक्तदाता उनको जरूरत पड़ने पर रक्त उपलब्ध करवाने के साथ सड़क हादसों को कम करने के लिए चलाई जा रही मुहिम के साथ जागरूकता कैंप आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में विशेष रुप से साध्वी ऋतंभरा एवं राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष विशेष गुप्ता ने ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति   रजिस्टर्ड उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित, मुख्य महासचिव मनीष दयाल, महिला प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती श्वेता शर्मा, महिला जिला अध्यक्ष श्रीमती रेखा शर्मा, मथुरा महानगर अध्यक्ष हरी बाबू, सम्राट मीडिया प्रभारी हेमंत अग्रवाल, राहुल शर्मा, मनोज शर्मा को संयुक्त रूप से समाज सेवा के क्षेत्र प्रदत प्रशासनिक सेवाओं के लिए 2019 के लिए आदर्श सेवा रत्न की उपाधि से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में संस्था के संस्थापक राजेंद्र प्रसाद, कार्यक्रम संयोजक दीपक गोस्वामी, गजेंद्र शर्मा, आचार्य श्रीकांत शास्त्री, सुमन गोस्वामी, उपाध्याय आकाश राघव, जगदीश समंदर आदि उपस्थित थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *