मुस्तैद रही लंका पुलिस, रोहनिया थाना क्षेत्र का टॉप 10 अपराधी आ रहा था क्षेत्र में वारदात करने, वारदात से पहले ही किया अवैध असलहे संग गिरफ्तार

तारिक आज़मी

वाराणसी. कहा जाता है कि पुलिस अगर मुस्तैद रहे तो अपराध होने के पहले ही अपराधी हिरासत में आ सकता है। इसका जीता जागता उदहारण आज लंका पुलिस ने पेश किया जब क्षेत्र में वारदात की नियत से आ रहे एक रोहनिया थाने के टॉप 10 अपराधी जिसके ऊपर कई अन्य जनपद में भी मुक़दमे दर्ज है, वारदात करने के पहले ही अवैध असलहे सहित पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी द्वारा अपराध व अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी भेलूपुर वाराणसी के निर्देशन में आज बुधवार दिनांक 30-10-2019 को प्रभारी निरीक्षक लंका के पुलिस टीम के उपनिरीक्षक अमरेन्द्र कुमार पाण्डेय, चौकी प्रभारी बी0एच0यू0, चौकी प्रभारी चितईपुर प्रकाश सिंह व चौकी प्रभारी सून्दरपुर उ0नि0 सूरज कुमार तिवारी नरिया तिराहे पर चेकिंग संदिग्ध व्यक्ति/वाहन कर रहे थे। इसी दौरान मुखबीर खास  ने आकर सूचना प्रदान किया कि एक शातिर अपराधी घटना कारित करने के उद्देश्य से भगवानपुर में आने वाला है। सूचना पर विश्वास करते हुये सभी पुलिस बल को अवगत कराते हुये नरिया तिराहे से मय पुलिस बल मय मुखवीर खास के प्रस्थान कर भगवानपुर पहुंचकर पुलिस अपराधी के आने का इंतज़ार करने लगी।

इस दौरान मुखवीर ने नवीन स्वीट हाउस मोड़ पर खड़े एक व्यक्ति की ओर इशारा करते हुए बताया यह वही व्यक्ति है इसके बाद पुलिस टीम ने रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए अपराधी के करीब बिना उसकी जानकारी के पहुचे। अचानक पुलिस को देख कर अपराधी हड़बड़ाकर भागने की कोशिश करने लगा मगर उसकी चाल कामयाम नही हो सकी और वह पकड़ा गया। जामा तलाशी में उसके पास से एक अदद नाजायज़ तमंचा मय लोडेड कारतूस बरामद हुआ।

पूछताछ ने गिरफ्तार अभियुक्त ने अपना नाम राजू उर्फ़ राजकुमार यादव पुत्र बनारसी यादव निवासी ग्राम कनकपुर पोस्ट महँगाव थाना रोहनिया  जनपद वाराणसी बताया और पुलिस को बताया कि कुछ बड़ा हाथ मारने के उद्देश्य से यहाँ आया था, मगर घटना को कारित करने के पहले ही पकड लिया गया। गिरफ्तार अभियुक्त राजकुमार पर जनपद और अन्य जनपद में मिलाकर कुल 22 अपराधिक मामले अब तक पंजीकृत होना संज्ञान में आया है। वही अन्य अपराधिक इतिहास के सम्बन्ध में जानकारी लंका पुलिस इकठ्ठा कर रही है। गिरफ़्तारी करने वाली पुलिस टीम में उ0नि0 अमरेन्द्र कुमार पाण्डेय, उ0नि0 प्रकाश सिंह, उ0नि0 सूरज कुमार तिवारी, का0 राहुल प्रजापति, बलवन्त व चन्द्रप्रकाश खरवार मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *