गाजीपुर – ई-चालान ने पकड़वाया बाइक लिफ्टर, वाराणसी के कैंट थाने पर भी दर्ज है इसके ऊपर मुकदमा

विकास राय

गाजीपुर- अपराध पर नियंत्रण हेतु पुलिस अधीक्षक गाजीपुर डाक्टर अरबिन्द चतुर्वेदी के निर्देश पर चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत जंगीपुर थानाध्यक्ष व स्वाट टीम प्रभारी उपनिरीक्षक धर्मवीर सिंह जंगीपुर थाने मे बैठकर वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी पर चर्चा कर रहे थे। उसी समय मुखबिर से सूचना मिली कि दो बदमाश बाइक से बिरनो से कहोतरी होते हुए मानपुर की तरफ जाने वाले हैं।

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए मानपुर मगही नदी के पुल के पास पहुंचकर घेराबंदी कर बदमाशों के आने का इंतजार करने लगे। कुछ समय पश्चात एक सफेद रंग की अपाचे से दो युवक आते हुए दिखाई दिए। पुलिस टीम ने घेरकर जब पकड़ने का प्रयास किया गया तो बाइक सवार युवकों द्वारा मुडकर भागने का प्रयास करते हुए पुलिसकर्मियों पर फायर किया गया ,अचानक बाइक मोड़ने की वजह से बाइक फिसल गई और दोनों अभियुक्त गिर पड़े। तत्काल पुलिस ने दोनों को घेर कर पकड़ लिया गया। गिरफ्तारी के दौरान तलाशी में एक अभियुक्त के पास से एक तमंचा 315 वोर, दो जिंदा कारतूस व एक खोखा बरामद हुआ।

पुलिस के पुछताछ मे गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपना नाम शिवबहादुर यादव पुत्र स्व०हवलदार यादव निवासी ग्राम जलालपुर थाना जहानागंज आजमगढ़ तथा विशाल पान्डेय पुत्र राजेश पान्डेय निवासी पान्डेय का पुरा थाना दुल्लहपुर मौके से गिरफ्तार हुए। पुछताछ मे शिवबहादुर द्वारा बताया गया हम लोग लूट की घटना अक्सर किया करते हैं हमारे द्वारा 19 जुलाई को थाना जंगीपुर के ग्राम शेखपुर पुलिया के पास से एक व्यक्ति सुनील कुमार वर्मा निवासी नवाबगंज थाना कोतवाली गाजीपुर की मोटरसाइकिल अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर लूट ली गई।

लूटी गयी बाइक को वाराणसी में बेचने हेतू विशाल पान्डेय पुत्र राजेश निवासी देवापाण्डेय का पुरा थाना दुल्लहपुर को दिया गया था।

ई चालान ने पकडवाया-

लूटी गई बाइक को नागेंद्र चौहान पुत्र सुभाष चौहान निवासी कांझा थाना रानीपुर मऊ को बेच दिया गया।लूटी गयी बाईक का ई चालान होने पर ई चालान का मैसेज सुनील कुमार वर्मा के मोबाइल पर आया। सुनील कुमार वर्मा ने वह मैसेज तत्काल थाना जंगीपुर के थानाध्यक्ष को दिखाया। इस से अभियुक्तों की गिरफ्तारी काफी मदद मिली।

शिवबहादुर का अपराधिक इतिहास-

तीन मुकदमें जंगीपुर थाने मे,दो मुकदमे नंदगंज थाने मे, दो मुकदमा गाजीपुर सदर कोतवाली मे, दो मुकदमा वाराणसी कैन्ट में, दो जहानागंज में,एक देवगांव में दर्ज है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *