देखे वीडियो – CAA-NRC पर विरोध प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर पुलिस ने चलाई लाठियां

आदिल अहमद (साभार वीडियो NDTV न्यूज़)

कानपुर/ इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में CAA, NRC पर विरोध प्रदर्शन कर रही महिलाओं को यूपी पुलिस ने दौड़ाया और फिर पिटाई किया। इस घटना का मोबाइल फुटेज मिला है। इस दौरान पुलिस दुकानों में घुसी और जबरन दुकानें बंद करवाई। वीडियो क्लिप में पचरहा इलाके के पुलिस द्वारा संकरी गलियों में महिलाओं का पीछा करते हुए देखा जा सकता है। प्रदर्शन को खत्म कराने के लिए पुलिस ने महिलाओं पर लाठियां बरसाईं।

(साभार वीडियो NDTV न्यूज़)

NDTV द्वारा चलाई गई घबर में 17 सेकंड के वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि महिलाएं चिल्ला रही हैं और पुलिसवालों से पूछ रही हैं कि उनके साथ मारपीट क्यों की जा रही है? वीडियो में यह पहचानना मुश्किल है कि महिलाओं के साथ मारपीट करने वाले पुलिस के पुरुष कर्मचारी हैं या महिला पुलिसकर्मियों ने कार्रवाई की। लेकिन पुलिस सूत्रों का कहना है कि महिला प्रदर्शनकारियों पर केवल महिला पुलिसकर्मियों ने ही कार्रवाई की है।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना मंगलवार दोपहर की है। शुरुआत में करीब 150 महिलाएं प्रदर्शन में थीं, लेकिन रात होते होते यह संख्या 500 तक पहुंच गई। इटावा पुलिस की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि पुलिसकर्मियों को प्रदर्शन की जगह तैनात किया गया और प्रदर्शनकारियों पर नजर रखी जा रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *