बनगवां बाजार जा रही पिकअप एसएसबी ने पकड़ी

फारुख हुसैन

गौरीफंटा. पलिया से बनगांव बाजार जा रही एक पिकअप को एसएसबी ने पर्याप्त बिल ना होने के चलते पकड़ कर कस्टम के सुपुर्द कर दी। आज प्रातः ही यूपी 31टी 6515 पिकअप चालक दानिश पुत्र मुन्ना निवासी इकराम नगर पलिया को पिकअप सहित एसएसबी ने दुधवा से गौरीफंटा जाने वाले मार्ग पर पकड़ा। पूछताछ के मुताबिक चालक दानिश गाड़ी में होने वाले माल का बिल नहीं दिखा सका। जिस पर गौरीफंटा में तैनात इंस्पेक्टर अभय कुमार यादव ने उक्त पिकअप का सीजर बनाकर कस्टम पलिया के सुपुर्द कर दिया। पकड़े गए माल की कीमत साढ़े सात लाख आंकी गई है।

बता दें कि प्रतिदिन तकरीबन दो दर्जन माल ढोने वाली गाड़ियां बॉर्डर किनारे बसी बनगवां मंडी तक पहुंचाई जाती है। जिस पर कभी कबार एसएसबी द्वारा नकेल कसने के लिए उनका बिल चेक किया जाता है। लेकिन पर्याप्त बिल ना होने के चलते इन्हें कस्टम के सुपुर्द कर दिया जाता है। बॉर्डर पर सक्रिय तस्कर फर्जी बिल दिखा कर पुनः कस्टम से अपना माल रिलीज कर लेते हैं इस पूरे खेल में किंग मेकर कस्टम से माल छुड़ाने वाले कुछ तस्कर हैं। जो कस्टम अधिकारियों के साथ मिलकर इस काम को अंजाम देते हैं।

इस कार्रवाई में गुलाब सिंह, मोहित कुमार योगेश कुमार सहित एसएसबी के कई जवान शामिल रहे। साथ ही बनगवां में चलने वाले ट्रांसपोर्ट संचालक का कहना था कि हम सभी गाड़ियां पूरे जीएसटी नियमानुसार चला रहे हैं यहां किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *