कैयरमऊ ग्राम प्रधान श्याम सुंदर कन्नोजिया ने चलाया ऐसा मूहीम,परिजनों संग मास्क बनवा कर निःशुल्क गरीबो में कर रहे बितरण

प्रदीप दुबे विक्की

औराई भदोही। इस समय भारत कोरोना के चपेट में और सरकार इससे बचने के लिए दिन रात एक करके उपाय खोज रही है। और इसमें कुछ ऐसे भी लोग है जो इस माहौल में अपनी मोटी कमाई करने से बाज नही आ रहे है। जबकि सरकार का सख्त आदेश है कि ऊंची दामों में बचाव से जुडी चीजे न बेचे लेकिन बाजारों में कही न कही मास्क समेत कई चीजें मोटे दामों बेचकर लोगो के विवशता का फायदा उठाया जा रहा है।

वही जिले में औराई तहसील के कैयरमऊ ग्राम प्रधान श्याम सुन्दर कन्नौजिया ने एक ऐसी मुहिम चलाई है जो बेशक लोगों के लिए काफी सहायक है। खासकर उन लोगों के लिए जो गरीब व कमजोर है। ग्राम प्रधान ने बताया कि “जब मैने सुना कि बाजार में मास्क नही मिल रहे है, और जो मिल रहे है वह अधिक दाम के मिल रहे, जबकि सरकार ने लोगो को सही दाम लेने के लिए अपील भी किया है। लेकिन फिर भी लोग नही मान रहे है, एक दिन मै समाचार पत्र के माध्यम से घर पर ही काटन के कपड़ो से मास्क बनाने के बारे पड़ा तो मै भी अपने घर पर बच्चो और महिलाओ से कहा तो वे सब तुरन्त तैयार हो गई। तो मेरा उत्साह और बढ़ गया।

मै तत्काल बाजार से काटन का कपड़ा और लास्टिक लाया और कार्य शुरू कर दिया। मंगलवार की शाम तक लगभग 30- 40 पीस मास्क तैयार करके गरीबो में बाट दिया जायेगा। जो नि:शुल्क होगा।आगे भी यथासंभव सहयोग होगा “

कैयरमऊ ग्राम प्रधान की इस मुहिम को सच में सराहनीय माना जा रहा है। इस मुहिम में ग्राम प्रधान अपने घर के परिजनों के साथ मास्क बनवाकर नि:शुल्क बांट रहे है। जो जिले के अन्य ग्राम प्रधानों के लिए प्रेरणा है कि वे भी इस समय अपने स्तर से लोगों को जागरूक करने या किसी तरह से सहयोग करने में आगे आयें। कोरोना जैसे वायरस के विरूद्ध युद्ध में शामिल होकर शासन और प्रशासन के साथ कंधा से कंधा मिलाकर देश को कोरोना से मुक्त करने में सहभागिता निभायें।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *