देश में जारी है कोरोना का कहर – संक्रमितो का आकडा पंहुचा 30 हज़ार के करीब, पिछले 24 घंटो में मिले 1594 नये मामले, हुई 51 की मौत

आफताब फारुकी

नई दिल्ली:  भारत में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। देश में जारी लॉकडाउन के बावजूद इसके मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। इस बीच देश में कोरोनावायरस का मामला 30 हजार के अनकरीब है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज मंगलवार शाम जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 29,974 हो गई है।

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,594 नए मामले सामने आए हैं और 51 लोगों की मौत हुई है। वहीं, देश में कोरोना से अब तक 937 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 7,027 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं। बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने सभी राज्यों को चिठ्ठी लिखकर स्थिति बिगड़ने की दशा में तैयारी पूरी करने को कहा है। सचिव ने कहा कि अगर केस काफी बढ़े तो उससे निपटने के लिए राज्य स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त करके रखें। इसके साथ ही नॉन-कोविड मरीजों की भी अनदेखी न हो।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *