वित्तविहीन शिक्षको की सुध ले सरकार : मुनीश शर्मा

गौरव जैन

रामपुर। माध्यमिक शिक्षक संघ चेतनारायण गुट के जिला संयोजक मुनीश चंद्र शर्मा ने सरकार से मांग की है कि वह वित्तविहीन शिक्षक,मदरसा शिक्षक और वित्तविहीन महाविद्यालयों के शिक्षकों को तत्काल आर्थिक सहायता उपलब्ध कराए।लॉकडाउन के कारण उनके सामने घर परिवार को चलाने की समस्या उत्पन्न हो गयी है।वह भुखमरी के कगार पर हैं।एक तरफ सरकार मजदूरों के प्रति संवेदना पूर्वक कार्य कर रही है और उसके द्वारा 80 करोड़ दिहाड़ी मजदूरों को सहायता देने का निर्णय लिया गया है।

किंतु वित्तविहीन शिक्षकों के प्रति उपेक्षा का भाव दिखाई दे रहा है।संघ के प्रान्तीय महामंत्री रामबाबू शास्त्री द्वारा यह मांग अनेक बार सरकार के सामने रखी गयी है किंतु सरकार इस ओर ध्यान नही दे रही है अतः सरकार को चाहिए कि वह इनके लिए शीघ्र आर्थिक मदद उपलब्ध कराए।

लॉक डाउन में भी वित्तविहीन शिक्षक अपनी जान की परवाह न करते हुए परिषदीय परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन में पूरे मनोयोग से सहयोग कर रहे हैं। अतः माध्यमिक शिक्षक संघ चेतनारायण गुट सरकार से यह मांग करता है कि वह वित्तविहीन शिक्षको की सुध ले और आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे शिक्षकों को जल्द ही आर्थिक सहायता देने की व्यवस्था करे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *