मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय द्वारा अंतर्राष्ट्रीय डिजिटल संगोष्ठी का होगी आयोजन

गौरव जैन

रामपुर।  मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डाॅ.पुलकित अग्रवाल ने बताया कि मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय व अखिल भारतीय प्रबंध विकास परिषद (आई.ए.एम.डी) के संयुक्त तत्वावधान में 05-06 जून, 2020 को “कोविड -19 के दौरान बहुआयामी बदलाव” शीर्षक पर अंतर्राष्ट्रीय डिजिटल संगोष्ठी का आनलाईन आयोजन किया जाएगा। जिसमें इरान, नेपाल, बांग्लादेश सहित भारत के विभिन्न राज्यों से सैकड़ों प्रतिभागी प्रतिभाग करेंगे।

संगोष्ठी के उदघाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय इरान के कुलपति प्रोफेसर हामीद सेरेनी व विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री श्री विश्वविद्यालय कटक के कुलपति प्रोफेसर अजय कुमार सिंह एवं महर्षि  सूचना प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति,  काशी हिन्दू विश्वविद्यालय, वाराणसी के वरिष्ठ शिक्षाविद प्रोफेसर एच के सिंह उपस्थित रहेंगे।

 विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सुल्तान मोहम्मद खान ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण काल में आम जनमानस विशेष रूप से सामाजिक और आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहा है, समस्याओं के निराकरण व शोध को बढावा देने के क्रम में आगामी 05-06 जून 2020 को मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर डिजिटल संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है।

अंतर्राष्ट्रीय डिजिटल संगोष्ठी के आयोजक व अखिल भारतीय प्रबन्ध विकास परिषद (आई. ए. एम. डी.) के पदाधिकारी डाॅ. शैलेश कुमार सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय के दूरदर्शी कुलपति प्रोफेसर सुल्तान मोहम्मद खान व प्रति कुलपति डाॅ. तंजीन फातिमा के कुशल नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय डिजिटल संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है, उपरोक्त संगोष्ठी के आयोजन के साथ ही मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय को मुरादाबाद मण्डल में प्रथम अंतर्राष्ट्रीय डिजिटल संगोष्ठी के आयोजन का गौरव प्राप्त होगा।

  अंतर्राष्ट्रीय डिजिटल संगोष्ठी के सफल आयोजन की तैयारी में आयोजक डाॅ शैलेश कुमार सिंह  व आयोजन सचिव डाॅ पुलकित अग्रवाल, सह आयोजन सचिव मो. जिशान  सहित वरिष्ठ शिक्षाविद प्रोफेसर विमलेंदू मिश्रा, डाॅ उमेश सिंह सहित समस्त शिक्षकगण व स्टाॅफ सफल आयोजन की तैयारी में लगे हुए है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *