न्यूयॉर्क के मुर्दाघर फ़ुल, लाशों को ट्रकों में रखा जाने लगा, रेफ़रिजरेटर के बग़ैर ट्रक में सड़ने लगीं लाशें

तारिक खान/अहमद शेख

कोरोना वायरस की महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देश अमरीका के न्यूयार्क शहर के मुर्दाघरों में लाशें रखने की जगह कम पड़ गई है जिसके बाद शवों को सड़क पर खड़े ट्रकों में रखने का सिलसिला शुरू हो गया है।

अमरीका में 30 अप्रल की सुबह तक कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 61 हज़ार तक जा पहुंची थी जबकि कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या साढ़े दस लाख से अधिक हो गई थी। न्यूयार्क कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है जहां संक्रमितों की संख्या 2 लाख 70 हज़ार से अधिक है जबकि 18 हज़ार से अधिक लोग हताहत हो चुके हैं।

न्यूयार्क में कोरोना से बहुत अधिक मौतों की वजह से प्रशासन ने लाशें रखने के लिए अलग मुर्दाघरों का बंदोबस्त किया था मगर फिर भी जगह कम पड़ गई है। हालत यह हो गई कि रेफरिजरेटर के बग़ैर ट्रकों में भी लाशें रखनी पड़ीं। शहर में एक जगह ट्रकों के भीतर रखी लाशों से बदबू फैलने लगी तो क़रीबी आबादी के लोगों ने शिकायत की जिसके बाद सुरक्षा बलों ने वहां से शवों को हटाया।

मैनहटन इलाक़े में द एंड्र्यू क्लेक्ले मुर्दाख़ाने के बाहर ट्रकों में कम से कम 50 शव रखे गए थे. जिनमें एक ट्रक से बदबू फैलने लगी तो लोगों ने शिकायत की। पुलिस ने बताया कि मुर्दाख़ाने में जगह न होने के कारण चार ट्रकों को किराए पर लिया गया था और उनमें शव रखे गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *