पुलिस व राजस्व टीम ने अवैध खनन से भरे डम्पर पकड़े, कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप

वरुण जैन

स्वार. पुलिस व राजस्व टीम ने अवैध खनन पर कार्रवाई करते हुए अवैध खनन से भरे दो डंपर धर दबोचे। पुलिस व राजस्व टीम की कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया।

गौरतलब हो कि क्षेत्र की कोसी नदी पर खनन माफियाओं ने अपना गढ़ बना रखा है। प्रतिदिन भारी संख्या में खनन से भरे डंपर अवैध खनन क्षेत्र के स्टोन क्रशरों पर डंप करते हैं। खनन माफियाओं के सूचना तंत्र इतना सक्रिय है कि अधिकारियों के आने की सूचना पहले ही कोसी नदी में खनन करने वालो को लग जाती है। जिसके चलते खनन माफिया अधिकारियों के आने से पहले नदी छोड़ कर भाग जाते हैं। अधिकारियों के हाथ मात्र खनन से भरी बैलगाड़ी ही पकड़ में आ पाती हैं।

सोमवार को उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता व चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार नेहवाल को कोसी नदी से अवैध खनन भरकर निकल रहे डंपरों की जानकारी मिली। जिस पर उपजिलाधिकारी ने राजस्व टीम को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। राजस्व टीम ने रहमतगंज में अवैध खनन से भरे डंपर को धर दबोचा। वहीं चौकी प्रभारी ने भी कोसी नदी के किनारे पर अवैध खनन से भरे डंपर को पकड़ लिया। हालांकि पुलिस व राजस्व टीम को देखकर वाहनों के चालक मौका पाकर फरार हो गए। पुलिस ने अवैध खनन से भरे पकड़े गए वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस व राजस्व टीम की कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *