एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्‍या, किशोरी व माता-पिता का गला रेता..

तारिक खान/वाजिद अली

प्रयागराज। जनपद के मांडा थाना क्षेत्र में बुधवार की रात में एक ही परिवार के तीन लोगों को मौत की नींद सुला दिया गया। हत्‍यारों ने बेरहमी से किशोरी और उसके माता-पिता की गला रेतकर हत्‍या कर दी। सुबह जानकारी होने पर परिवार के अन्‍य सदस्‍य व ग्रामीण अवाक रह गए। घर के कमरे में बक्से और कुछ सामान बिखरे थे। ऐसे में पुलिस जांच कर रही है कि हत्या के पीछे लूटपाट है या पुलिस को गुमराह करने के लिए ऐसा सीन बनाया गया है। पुलिस ने धमकी देकर मायके जाने वाली बहू पर शक जताया था, मगर उससे पूछताछ के बाद और पुलिस मान रही है कि उसका इस घटना में हाथ नहीं है।

उधर हत्‍या की सूचना पर पुलिस ने पहुंच कर जांच-पड़ताल की। कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अभी कातिलों के बारे में कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई है। क्राइम ब्रांच और एसओजी यमुनापार मौके पर छानबीन कर रही है। तीनों लोग घर के बाहर सो रहे थे इसलिए लूटपाट जैसी कोई बात नहीं है। आइजी रेंज भी बाद में पहुंचे और मातहतों से कातिलों को शीघ्र पकड़ने के साथ ही अन्‍य आवश्‍यक निर्देश भी दिया।

पिता खेत की रखवाली कर रहा था, मां दरवाजे पर सोई थी व पुत्री घर में थी

मांडा थाना इलाके के आंधी गांव के थोड़ा बाहर खेत में मकान बनवाकर 50 वर्षीय नंदलाल यादव परिवार के साथ रहते थे। जबकि उनका गांव में ही पुराना भी घर है। बुधवार की रात नंदलाल, उनकी 48 वर्षीय पत्‍नी छबीला देवी, 16 वर्षीय पुत्री राज दुलारी और उसका पुत्र राम बहादुर खाना राम बहादुर गांव स्थित पुराने घर में सोने चला गया। नंदलाल खेत में बोई मूंग की फसल की रखवाली करने खेत में चले गए। छबीला देवी घर के दरवाजे के बाहर सो गई, जबकि राज दुलारी घर के अंदर सो रही थी। रात में किसी समय हत्‍यारों ने धारदार हथियार से नंदलाल, छबीला देवी और राज दुलारी की हत्‍या कर दी।

किशोरी के साथ अनहोनी की जताई जा रही है आशंका

सामूहिक हत्‍या की जानकारी तब हुई जब राम बहादुर सुबह खेत में पहुंचा। देखा कि चारपाई पर नंदलाल यादव का खून से सना शव पड़ा देखा। इसके बाद जब वह घर के पास गया तो मां छबीला देवी का दरवाजे पर खाट पर रक्‍तरंजित शव पड़ा था। इसके बाद वह घर में दाखिल हुआ तो बहन राज दुलारी का भी खून से सना सना शव देखकर स्‍तब्‍ध रह गया। उसके चिल्‍लाने पर वहां पहुंचे ग्रामीण भी अवाक रह गए। कमरे के अंदर का नजारा देख कर किशोरी के साथ अनहोनी की आशंका जताई जा रही है।

एसपी यमुनापार ने भी पड़़ताल की

ग्रामीणों की सूचना पाकर वहां मांडा पुलिस पहुंची। जांच-पड़ताल के बाद शवों को कब्‍जे में ले लिया। नंदलाल के पुत्र राम बहादुर आदि परिवार के लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। जानकारी होने पर गांव में एसपी यमुनापार दीपेंद्र चौधरी भी भारी पुलिस बल के साथ पहुंचकर पड़़ताल कर रहे हैं।

ग्रामीणों ने पुलिस को शव सौंपने से मना किया

सामूहिक हत्‍याकांड से ग्रामीणों और स्‍वजनों में आक्रोश व्‍याप्‍त है। जब पुलिस शवों को कब्‍जे में लेने का प्रयास कर रही थी तो ग्रामीणों ने इसका विरोध किया। हालांकि, बाद में समझाने-बुझाने के बाद ग्रामीण मान गए और पुलिस ने शवों को कब्‍जे में लेकर अंत्‍य परीक्षण के लिए भेजा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *