दो पक्षों में खूनी संघर्ष, दर्जनों लोग हुए घायल

तारिक खान

प्रयागराज के थाना क्षेत्र बहरिया अंतर्गत जुगनी डीह गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जोरदार भिड़ंत हो जाने के कारण दोनों पक्षों से लगभग दर्जनों लोग बुरी तरह से लहूलुहान हो गए। जहां दोनों पक्षों के थाने पहुंचते ही उपजिलाधिकारी फूलपुर विवेक चतुर्वेदी क्षेत्राधिकारी फूलपुर तहसील दार फूलपुर मौके पर पहुंच गए।

जानकारी के अनुसार उक्त थाना क्षेत्र के जुगनी डीह गांव में मदरसा के भूमि धरी जमीन के मामले को लेकर ईट गिराया जा रहा था। जिस के संबंध में उक्त गांव निवासी नसीम अहमद द्वारा रोक दिया गया। बता दें कि जहां भुक्तभोगी द्वारा आरोप है कि उक्त जमीन को नसीम अहमद अवैध रूप से कब्जा करना चाहता था। जहां भुक्तभोगी द्वारा कहा गया कि यह जमीन खानकाह की है जो कि मदरसे के नाम पर रजिस्ट्री कराया गया है।

उक्त मामले को लेकर लगभग दर्जनों लोगों द्वारा लाठी डंडे ईट पत्थर लेकर धावा बोल दिया गया। जहां भुक्तभोगी द्वारा आरोप है कि उक्त मामले में ही जान से मारने की नियत से अपनी लाइसेंसी राइफल से निजामुद्दीन द्वारा मुदस्सिर के ऊपर फायर भी किया गया जहां वह गोली की आवाज सुनते ही अपने घर की ओर भागते हुए घुस गए जिसके बावजूद भी उपरोक्त लोगों द्वारा घर में घुसकर तोड़फोड़ किया गया और मुदस्सिर को सर पर जोरदार प्रहार कर दिया जिस से सर फट गया और बेहोस हो गए।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नसीम अहमद उच्च न्यायालय में स्टेनो के पद पर व निजामुद्दीन सीजेएम के कार्यालय में बाबू पद पर कार्यरत है। क्षेत्रीय नागरिको का कहना है कि दोनों द्वारा अपने पद का रौब दिखाते हुए कानून के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। मामले की जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी व तहसीलदार द्वारा थाने पर पहुंचे और मामले की जानकारी प्राप्त किया। वही इस खुनी संघर्ष में घायल हुवे लोगो के बयान लेने वह सीएससी पहुंचे, जहां घायलों के बारे में जानकारी लिया। प्रभारी निरीक्षक बहरिया बच्चे लाल प्रसाद द्वारा कहा गया है कि उक्त मामले में न्यायोचित रूप से मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा, किसी भी पक्ष से दबाव नहीं चलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *