धरने पर बैठे दलित परिवार का आरोप “भाजपा को नही दिया वोट तो मंत्री के इशारे पर हो रहा है उत्पीडन

आफताब फारुकी

शिवपुरी: मध्यप्रदेश के शिवपुरी में एक दलित परिवार वहा के एसपी कार्यालय के सामने धरने पर बैठा हुआ है। सर्द अँधेरी रातो में वह परिवार वही खाना बना कर अपना जीवन गुज़ार रहा है। परिवार का आरोप है कि मध्य प्रदेश के एक भाजपा नेता के इशारे पर उसको प्रताड़ित किया जा रहा है। परिवार का आरोप है कि भाजपा को उसने वोट नही दिया जिससे नाराज़ होकर वहा के एक मंत्री के इशारे पर उसका उत्पीडन किया जा रहा है।

पीड़ित परिवार आरोप लगा रहा है कि हाल ही में हुए उपचुनावों में बीजेपी को वोट नहीं देने की वजह से उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। पोहली में झलवासा गांव के दलित परिवार का आरोप है कि राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ के कहने से उनपर ज्यादती हो रही है क्योंकि उपचुनाव में उनके परिवार ने उन्हें वोट नहीं दिया था।

परिवार का आरोप है कि गांव में ही रहने वाले दबंग धाकड़ समाज के कुछ लोगों ने उनके खिलाफ झूठी एफआईआर दर्ज करा दी, जिसके चलते वे गांव में नहीं रह पा रहे हैं। 3 नवंबर को प्रदेश में 28 सीटों पर उप चुनाव के लिए मतदान हुए थे, जिसमें शिवपुरी जिले की पोहरी सीट भी शामिल थी।

यह पहली बार नहीं है कि शिवपुरी जिले में कथित रूप से शक्तिशाली ओबीसी समुदाय के लोगों ने दलितों पर हमले किए हैं। इसके पहले भी इस प्रकार की घटनाए सामने आ चुकी है। इस बार मामला किसी मंत्री के इशारे पर सामने आया है।

इनपुट साभार- NDTV

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *