कानपुर – देखे कैसे रो-रोकर एक विकलांग माँ ने बयान किया अपना दर्द, गुमशुदा बेटी की तलाश के लिए कानपुर पुलिस के गाडी में तेल डलवाने को दिया भीख मांग कर रुपया

आदिल अहमद

कानपुर। पुलिस के मानवीय चेहरे को वैसे तो उत्तर प्रदेश पुलिस बड़े शान से अपने ट्वीटर पर तारीफ के पुल बांधते हुवे जगजाहिर करती है। मगर कई मामले ऐसे भी सामने आये है जिसमे पुलिस का वो चेहरा दिखाई दिया है जिसको कोई भी सभ्य समाज नही देखना चाहेगा। ऐसा ही एक मामला कानपुर का सामने आया है जहा एक विकलाग बुज़ुर्ग माँ का आरोप है कि उसकी गुमशुदा बेटी की तलाश के लिए उसने भीख मांग मांग कर पुलिस को गाडी में तेल डलवाने के लिए पैसे दिए है। मगर आज भी उसकी बेटी नही मिल सकी है।

मामला कल तब खुला जब कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र की सनिगवां चौकी क्षेत्र की एक महिला स्थानीय क्षेत्राधिकारी से मुलाकात करने के लिए बैठी थी। उधर से गुज़र रहे डीआईजी कानपुर की नज़र उस बुज़ुर्ग विकलांग महिला पर पड़ गई। महिला से उन्होंने उसकी समस्या पूछी और फिर मानवता का बड़ा परिचय देते हुवे उसको अपनी फ्लीट की एक गाडी से उसके घर भेजवाया। साथ ही बुज़ुर्ग महिला को कार्यवाही का आश्वासन दिया।

पीडिता के आरोप को आधार माने तो चकेरी पुलिस की एक शर्मनाक करतूत सामने आई है जो आज राष्ट्रीय स्तर पर मीडिया में छा गई है। सनिग्वा क्षेत्र नीवासिनी पीडिता के आरोपों के अनुसार उसकी बेटी लगभग एक महीने पहले गुम हो गई थी। जिसकी जानकारी उसने चकेरी थाने को दिया और गुमशुदगी दर्ज करवाई। पीडिता को आशंका है कि उसका दूर का एक रिश्तेदार उसकी बेटी को ले गया है। पीडिता के आरोपों को आधार माने तो पीडिता की बेटी को तलाशने के बजाये चकेरी पुलिस ने मामले में वसूली और कमाई का जरिया बना लिया। आरोपों के अनुसार पीडिता से भीख मांग मांग कर जमा किये गए 12 हज़ार रुपया पुलिस ने गाडी में तेल भरवाने के नाम पर ले लिया। मगर आज तक उसकी बेटी की कोई खोज खबर नही लगा पाए है।

पीडिता के आरोपों को सुन डीआईजी डॉ। प्रीतिंदर सिंह ने उसको कड़ी कार्यवाही का आश्वासन देते हुवे उसे अपनी फ्लीट की एक गाडी से उसके घर तक भेजवा कर मानवता की मिसाल कायम किया। मगर वही दूसरी तरफ चकेरी पुलिस का अमानवीय चेहरा भी उजागर हो गया। वही डीआईजी डॉ प्रितिंदर सिंह ने मीडिया से बात करते हुवे कहा कि युवती का पता लगाने के लिए सर्विलांस व अन्य टीमों को लगाया गया है। साथ ही पुलिसकर्मियों पर लगे आरोप की जांच कराई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *