शर्मनाक – पति के सामने किया उसकी पत्नी से गैग रेप, बनाया वीडियो, घटना के विरोध में हुआ प्रदर्शन, एक गिरफ्तार, दो अभी भी फरार

तारिक खान

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद में एक दिल दहला देने वाली शर्मनाक घटना सामने आई है जिसमे कुछ दबंगों ने एक दंपत्ति के साथ सड़क पर लूट पाट किया और पति के सामने ही उसकी पत्नी से गैंग रेप किया। मामले में अगर पुलिस की लापरवाही भी सामने आ रही है। घटना आगरा जिले के एत्मादपुर थाना क्षेत्र के छलेसर चौकी इलाके स्थित झरना नाला के जंगल में सोमवार शाम की है। जहा तीन युवकों ने पति के सामने पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म किया।

पुलिस की गिरफ्त में आया गैंग रेप का एक आरोपी गौरी शंकर उर्फ गौरी राजपूत

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता का मायका एत्माद्दौला क्षेत्र में है, जबकि ससुराल एत्मादपुर में है। वह अल्पसंख्यक समुदाय की हैं। महिला ने पुलिस को बताया कि सोमवार शाम को छह बजे वह ससुराल से पति के साथ बाइक पर मायके आ रही थी। झरना नाला के पास बुलट बाइक पर सवार तीन युवकों ने उन्हें रोक लिया। पति-पत्नी को जबरन खींचकर झाड़ियों में लेकर चले गए। पिटाई कर कपड़े उतरवा लिए। उनके फोटो खींचे और वीडियो भी बनाया। एक युवक महिला के पति को जमीन पर गिराने के बाद बैठ गया। इसके बाद युवकों ने विवाहिता से सामूहिक दुष्कर्म किया। हरकत करने के बाद दस हजार रुपये, कान के कुंडल और पेंडिल लूट लिए। दोनों को किसी से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देकर आरोपी भाग गए।

आरोपियों ने मां से फोन पर की थी बात 

पुलिस की पूछताछ में पीड़िता ने बताया कि वह आरोपी युवकों को पहले से पहचानती थी। युवकों ने भी उसे पहचान लिया। इस पर पति के बारे में पूछा। कहा कि यह कौन है, इस पर पीड़िता ने पति होने के बारे में बताया। मगर, आरोपियों को विश्वास नहीं हुआ। उन्होंने पति का फोन ले लिया। पीड़िता से पिता का नंबर पूछकर कॉल किया। मगर, रिसीव नहीं हुआ। कुछ देर बाद उसकी मां का कॉल आ गया। तब एक आरोपी ने मां से बात की। उनसे कहा कि बेटी की शादी हो गई है क्या, उन्होंने हां कह दिया। इस पर फोन काट दिया।

घंटो किया पीडिता से ही पुलिस ने पूछताछ

विवाहिता के मायके आने पर पति ने 112 नंबर पर कॉल किया। इसमें लूटपाट और मारपीट की जानकारी दी। मगर, सामूहिक दुष्कर्म के बारे में नहीं बताया। इस पर थाना एत्माद्दौला की पुलिस पहुंच गई। घटनास्थल छलेसर चौकी में आता है। इसलिए पति को वहां शिकायत करने के लिए बोल दिया। पुलिस ने कोई कार्यवाही करने के बजाये पीड़ित को छलेसर चौकी जाने की बात कह दिया और खुद का पल्ला झाड लिया। शायद ये खौफ ही रहा होगा कि खुद की आँखों के सामने अपनी पत्नी का सामूहिक बलात्कार होते देखने वाला मजबूर पति उस समय डर के कारण छलेसर चौकी नहीं गया।

गैग रेप आरोपियों का वायरल होता फोटो साभार NDTV

इसके बाद दुसरे दिन मंगलवार को गैंग रेप पीडिता और उसका पति छलेसर चौकी जाते है और तब इस गैंग रेप की बात पुलिस को बताते है। शिकायत सुन छलेसर चौकी के पुलिस कर्मियों ने लगभग 6 घंटे पीडिता और उसके पति से ही पूछताछ किया। मंगलवार दोपहर को दो बजे पीड़ित पति-पत्नी छलेसर चौकी पर आए थे। घटना की जानकारी दी। जहा पीडिता से ही कई सवालो को पूछा जाने लगा गया। पुलिस मामले में पीडिता को ही सवालो के घेरे में ले रही थी। आखिर मामला एसएसपी मुनिराज जी और एडीजी राजीव कृष्ण के पास पहुंचा। तब उनके निर्देश पर पुलिस ने शाम तकरीबन छह बजे मुकदमा दर्ज किया। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर एसपीआरए सत्यजीत गुप्ता, सीओ एत्मादपुर अर्चना सिंह सहित मौके पर पहुचे और उन्होंने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच किया। जिसके बाद मुकदमा दर्ज होने की कार्यवाही शुरू हुई।

एसपीआरए सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर शाहदरा निवासी गौरी राजपूत, मोनू और एक अज्ञात के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, लूट और जान से मारने की धमकी की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा है। आरोपियों की गिफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है। आरोपी घरों पर नहीं मिले हैं। वही सीओ एत्मादपुर अर्चना सिंह का कहना है कि पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा है। कोर्ट में भी बयान दर्ज कराए जाएंगे। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

प्रदर्शन के बाद जागी आगरा पुलिस किया एक आरोपी को गिरफ्तार

बुधवार को पीड़ित पक्ष के लोग शाहदरा क्षेत्र में टीला खार पर एक एक धार्मिक स्थल पर जमा हुए। वहां से उन्होंने आरोपियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर किसी ने वायरल कर दिया। जिसके बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई। जिसके बाद पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में भी लिया है। पुलिस इस घटना का खुलासा करने के लिए जुटी है। वहीं पुलिस ने थाना एत्मादपुर क्षेत्रान्तर्गत महिला के साथ घटित घटना के संबंध में वांछित अभियुक्त गौरी शंकर उर्फ गौरी राजपूत पुत्र कृष्णपाल निवासी, इन्द्रा ज्योति नगर शाहदरा, थाना एत्माद्दौला जनपद आगरा, को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *