कानपुर धर्म परिवर्तन प्रकरण – महिला ने पुलिस को बयान में बताया कि उसने अपनी मर्ज़ी से किया है प्रेम विवाह, भाजपा नेताओं ने उसको धमकी देकर करवाया झूठी शिकायत

अनुराग पाण्डेय

कानपुर। कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के थाना फीलखाना में दर्ज धर्म परिवर्तन के एक मामले में आज मामला ही पूरा उल्टा हो गया और पुलिस को हकीकत सामने आ गई। हुआ कुछ इस तरफ कि इस मामले में वादिनी मुकदमा ने आज पुलिस को जो बयान दिया उसको सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई। अपने पति नौशाद के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने वाली वादिनी ने पुलिस को बयान में बताया है कि उसका कोई ज़बरदस्ती धर्म परिवर्तन नही करवाया गया है बल्कि क्षेत्र के कुछ भाजपा नेताओं ने उसको दबाव देकर और धमकी देकर प्रकरण में शिकायत दर्ज करवाया है।

इस पुरे मामले को खोलते हुवे आज अमर उजाला ने अपनी खबर भी प्रकाशित किया है। खबर के अनुसार यह मामला पूरी तरीके से झूठा है और क्षेत्र के भाजपा नेताओं ने इस प्रकरण की वादिनी मुकदमा पर दबाव डाल कर उसको धमकी देकर मामला दर्ज करवाया है। रिपोर्ट दर्ज कराने वाली महिला ने बताया कि उसने मुस्लिम युवक से प्रेम विवाह किया था और इसको लेकर उसे कोई आपत्ति नहीं है।

प्रकरण में वादिनी मुकदमा पीडिता ने आरोप लगाया कि मोहल्ले के भाजपा नेताओं ने जबरन उसे धमकाया और जेल भिजवाने की धमकी दी। इसके बाद उसकी तरफ से खुद तहरीर लिखकर पति के खिलाफ फीलखाना थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी है। महिला ने पुलिस के सामने भी अपना बयान दर्ज कराया है। फीलखाना पुलिस अब भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

प्रकरण में थाना प्रभारी ने बताया कि एफआईआर दर्ज कराने वाली महिला सपना राजपूत ने बताया कि हम खुद थाने नहीं आए थे, मेरे पास भाजपा वाले आए थे। साथ ही ये धमकी दी कि तुम्हारा पति मुसलमान है, इसे भगाओ नहीं तो तुम्हें भी फंसा देंगे। ये बात भाजपा नेता पंकज तिवारी ने कही, तो हम डर गए। लेकिन हमें ये नहीं पता था कि ये लोग हमारे आदमी को फंसा देंगे।

महिला ने पुलिस को दिए गए अपने बयान में कहा है कि अब हमारे बच्चों को कौन पालेगा और खिलाएगा। मुझे पता था कि मेरा पति मुस्लिम हैं, मेरे बच्चे का खतना नहीं कराया गया है। पंकज तिवारी, संजय मिश्रा और अर्चना समेत अन्य भाजपा नेताओं ने जबरन एफआईआर दर्ज कराई है। हम नहीं चाहते थे कि एफआईआर दर्ज हो। शादी के सात साल हो गए मेरे दो बच्चे पहले पति से और एक नौशाद से हैं। मुझे अपने पति से कोई भी शिकायत नहीं है।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *