वाराणसी – निर्माणाधीन भवन में मजदूर की हत्या से मचा हडकंप, भवन के शौचालय में मिला मजदूर का शव, ठेकेदार और साथी मजदूरों की तलाश जारी

ए जावेद

वाराणसी। वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र के पितरकुंडा स्थित जंजीर शाह मज़ार के पास स्थित प्रजापति हितकारिणी समाज के निर्माणाधीन भवन के शौचालय में एक मजदूर का शव मिलने से हडकंप मच गया। क्षेत्र में दुर्गन्ध की सुचना पर पहुची पुलिस को भवन की तलाशी में शव मिला है। शव के गले पर गहरे निशाँन को देख कर आशंका जताया जा रहा है कि मृतक की हत्या किया गया है। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जाँच में जुट गई है।

सिगरा थाना क्षेत्र के पितरकुंडा स्थित जंजीर शाह बाबा की मज़ार के निकल प्रजापति हितकारिणी समाज का पिछले दो माह से सामुदायिक भवन बन रहा है। इस भवन के निर्माण में बाहर के ठेकेदार और मजदूरों से काम करवाया जा रहा है। शाम के समय सामुदायिक भवन के आसपास से दुर्गंध फैलने पर लोगों ने इसकी जानकारी सामुदायिक भवन के प्रबंधक को दी। खुद लोग भी जिधर से दुर्गंध आ रही थी, उधर तहकीकात में जुटे। इसी बीच लोगों ने देखा कि निर्माणाधीन बिल्डिंग के शौचालय में लगभग 40 वर्षीय मजदूर का शव पड़ा हुआ था।

सूचना पाकर सिगरा पुलिस व फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची और जांच में जुटी। मजदूर का शव काफी फूल गया था और गले पर गहरे निशान भी उभरे हुए थे। सामुदायिक भवन के प्रबंधक रतन प्रजापति ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि चार दिन पहले ठेकेदार ने चेतगंज स्थित मंडी से चार मजदूरों को बुलाया था। इनके नाम और पता के बारे में ठेकेदार को ही जानकारी है।

घटना की सुचना मिलने पर डीसीपी विक्रांत वीर मौके पर पहुचे और मामले में छानबीन किया। उन्होंने ने बताया कि दो दिन पहले मौत हुई होगी। गला घोंटकर हत्या की आशंका है। ठेकेदार और अन्य साथ के मजदूरों पर शक है। इनके पकड़े जाने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। मजदूर बिहार के वेस्ट चंपारण के निवासी सभी बताए गए हैं। मजदूरों में एक महिला भी शामिल थी। प्रबंधक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया।

मामले में छानबीन कर रही पुलिस को जानकारी मिली कि 2 तारिख के बाद से न तो ठेकेदार ही निर्माणाधीन भवन पर आया है और न ही कोई मजदूर। फुटेज में दो मजदूरों के साथ एक महिला भी दिखाई दे रही है। ठेकेदार और अन्य मजदूरों की तलाश के लिए पुलिस की दो टीम बनाई गई है। मौके पर आई फारेंसिक टीम ने भी अपने साक्ष्य इकठ्ठा कर लिए है। ठेकेदार की तलाश जारी है।समाचार लिखे जाने तक पुलिस भवन के प्रबंधक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर चुकी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *