पीतल के टुकडे को सोना बता महिला से किया 50 हज़ार की टप्पेबाजी, सुचना मिलने पर लोहता पुलिस जुटी जांच में

अनुराग पाण्डेय/ शाहीन बनारसी

वाराणसी। लोहता थाना क्षेत्र में एक टप्पेबाजी की घटना आज प्रकाश में आई है। जहा सोना देने का लालच देकर पीतल का टुकड़ा देकर तप्पेबाज़ ने महिला से 50 हज़ार की टप्पेबाजी कर दिया। घटना कल मंगलवार दोपहर की बताई जा रही है। इस घटना की सुचना आज बुद्धवार को रात में लगभग 8 बजे लोहता थाने को पीडिता ने लिखित शिकायत के साथ दिया। पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है।

घटना के सम्बन्ध में पीडिता के आरोपों और बयानों के आधार पर जो निकल कर सामने आया है उसके अनुसार लोहता थाना क्षेत्र के हरपालपुर निवासी इकबाल के बेटी की शादी होने वाली है। परिवार इस शादी की तैयारी में जुटा हुआ है। इसी कड़ी में इकबाल शहर के बाहर दावत देने गए थे। कल मंगलवार को दोपहर लगभग 1 बजे इकबाल की पत्नी हसीना बेगम (50) लोहता स्थित इलाहबाद बैंक से पैसे निकालने गई थी। हसीना बेगम का आरोप है कि जब वह पैसे निकाल कर वापस अपने घर के पास पहुची तो वह एक अजनबी युवक हाथो में पीली धातु का टुकड़ा लेकर उनसे मिला और उक्त पीली धातु का सोना होना बताया।

पीडिता के बताये अनुसार टप्पेबाजी भी बड़ी चालाकी से किया गया। पहले दो व्यक्ति आपस में बात किये और एक पीली धातु की गुल्ली को सोने की बता कर लेंन देंन की बात हसीना बेगम के सामने करने लगे। उक्त युवक ने बताया कि ये सोने की गुल्ली दस लाख की है और पचास हज़ार में मिल जाएगी। जिस पर दूसरा युवक वह गुल्ली लेकर पैसे देकर चला जाता है। इसके बाद बेचने वाला युवक हसीना से कहता है कि देखिये माता जी, ये सोने की गुल्ली है। इसकी कीमत दस लाख रुपया है और ये आपको भी पचास हज़ार में मिल जाएगी। इससे आप कोई भी जेवर बनवा सकती है।

दस लाख के सोने की गुल्ली महज़ पचास हज़ार में जानकार हसीना बेगम को लालच आ गई और उन्होंने वह गुल्ली खरीद लिया। खरीदी गई गुल्ली को देर रात पति इकबाल के आने पर दिखाती है और घटना की जानकारी देती है तो इकबाल सुबह उसको चेक करवाते है। जिसमे वह गुल्ली पीतल की निकलती है। जिसके बाद हसीना बेगम और उनके पति इकबाल को ठगे होने का अहसास हुआ। उन्होंने आज रात लगभग 8 बजे लोहता थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रताप सिंह को घटना की जानकारी दिया। घटना की जानकारी होने के तुरंत बाद एक्शन में आई लोहता पुलिस ने मामले में छानबीन शुरू कर दिया है। घटना के सम्बन्ध में पुलिस मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही कर रही है। थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रताप सिंह ने इस सम्बन्ध में बताया कि टप्पेबाजी जैसे इस प्रकरण की जानकारी अभी थाने पर आई है। मामले में मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है। घटना से सम्बन्धित साक्ष्य इकठ्ठा करके मामले में जाँच शुरू कर दिया गया है। जल्द ही घटना का खुलासा होगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *