पारिवारिक कलह के चलते पति ने पत्नी व खुद पर पेट्रोल डालकर लगाई आग,मौके पर दोनो की दर्दनाक मौत, आग बुझाने में अन्य लोग गंभीर रूप से झुलसे

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी= लखीमपुर खीरी में एक पति ने पत्नी समेत खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली,जिससे मौके पर ही दोनों की दर्दनाक मौत हो गई,वही घटना की जानकारी मिलने पर दोनों को बचाने के चक्कर में घर के पांच सदस्य भी गंभीर रूप से झुलस गए हैं,जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है,वहीं जल कर मरे दंपति की पहचान अजय और रोमा देवी के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार घटना जिले के सदर थाना रामापुर चौकी क्षेत्र के ईसापुर गांव की है,जहां घरेलू कलह के चलते पति ने अपनी पत्नी पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी और आत्मदाह कर लिया।इस दौरान बचाने आए 5 परिजन भी बुरी तरह झुलस गए, उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लड़की के परिजनों ने बताया करीब 5 साल पहले फरधान थाना क्षेत्र के कूटना गांव के रहनेवाले अजय कुमार की शादी रामापुर चौकी क्षेत्र के ईसापुर गांव की रहनेवाली रोमा देवी से हुई थी, बाद में उन्हें पता चला कि अजय कुमार शातिर किस्म का अपराधी है और उस पर लगभग दो दर्जन मुकदमे दर्ज हैं. इसकी वजह से बाद के दिनों में दोनों के बीच आए दिन झगड़े होने लगे थे, रोमा देवी अपने मायके में 1 साल से रह रही थी, शनिवार सुबह अजय कुमार अपने ससुराल पहुंचा वहां उसने रोमा देवी और खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली जिससे मौके पर ही दोनों की जलकर मौत हो गई,इस दौरान बचाने आए घर के 5 लोग भी बुरी तरह जल गए. इन पांचों को जिला अस्पताल के बर्न वॉर्ड में भर्ती कराया गया है।

इधर अजय कुमार की मां का कहना है कि उनका लड़का बाहर रहकर मजदूरी करता था, 2 दिन पहले घर आया था, हमने उनको मना किया था कि आप अपनी पत्नी को लेने न जाओ लेकिन वह नहीं माना पत्नी को लेने उसके घर चला गया लड़की के घरवालों ने दोनों को जला कर मार डाला। वहीं पुलिस अधीक्षक विजय ढुल का कहना है कि इस मामले के बारे में सुबह सूचना मिली है मामले की जांच कराई जा रही है जांच में जो भी तथ्य सामने आएगा उसी आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *