भाजपा को एक और झटका: कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया मंत्रिमंडल से इस्तीफा, सपा में शामिल होने की अटकलों के बीच एक बड़ा फैसला

संजय ठाकुर 

डेस्क। भाजपा को एक और तगड़ा झटका लगा है जब उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और चौहान समाज के बड़े नेता माने जाने वाले दारा सिंह चौहान ने आज कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों की माने तो भाजपा ने हो रहे डैमेज कंट्रोल के बीच दारा सिंह चौहान को दिल्ली बुलाया था। इसी दरमियान इसकी भी चर्चा तेज़ थी कि दारा सिंह चौहान सपा ज्वाइन कर सकते है।

बहरहाल, मिल रही ताज़ा जानकारी के अनुसार दारा सिंह चौहान ने अपना मंत्रिमंडल से इस्तीफ़ा दे दिया है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि दारा सिंह चौहान भी स्वामी प्रसाद मौर्या के रास्ते पर चलते हुवे सपा के खेमे में जा सकते है। वही दूसरा बड़ा सवाल उठता है कि अगर दारा सिंह चौहान सपा ज्वाइन करते है तो वह घोसी विधानसभा सीट से टिकट मांगेगे जो उनकी पसंदीदा सीट है। मगर ये सीट सुभासपा के खाते में जाने के कारन इस सीट पर बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी के पुत्र अब्बास अंसारी के चुनाव लड़ने की संभावना है।

अब अगर दारा सिंह चौहान ने अगर सपा के खेमे का रुख किया तो चौहान समाज के बड़े वोट बैंक पर भाजपा को नुक्सान की संभावना से इनकार नही किया जा सकता है। वही ऐसे 20 अन्य विधानसभा सीट है जहा पर चौहान समाज का अच्छा वोट बैंक है। जो भाजपा के पाले से दारा सिंह चौहान के वजह से सरक सकता है। शायद इस डैमेज कंट्रोल हेतु भाजपा ने दारा सिंह चौहान को दिल्ली बुलावा भेजा होगा। मगर इन सबके बीच दारा सिंह चौहान के इस्तीफा होने के बाद से अटकले तेज़ हो गई है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *