चल रही सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दरमियान बड़ी खबर, वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे प्रकरण में कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह ने अदालत में दिया अर्जी, कहा दो दिनों की दे रिपोर्ट पेश करने की मोहलत

शाहीन बनारसी/ईदुल अमीन

वाराणसी: सुप्रीम कोर्ट में ज्ञानवापी मामले में सुनवाई चल रही है। इस दरमियान एक बड़ी खबर वाराणसी से आ रही है कि ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे हेतु नियुक्त कोर्ट कमिश्नर ने अदालत में अर्जी दाखिल करके सर्वे रिपोर्ट जमा करने के लिए 2 दिन की मोहलत अदालत से मांगी है। कोर्ट कमिश्नर टीम के विशाल सिंह के द्वारा दोनों अन्य कोर्ट कमिश्नर की जानिब से यह अर्जी अदालत में दाखिल किया गया है। अदालत आज दो बजे सुनवाई करेगी।

इस दरमियान मस्जिद कमिटी ने सील एरिया के लिए भी अपनी अर्जी दाखिल करने की तैयारी कर लिया है मस्जिद कमिटी का मत है कि जिस वज़ुखाने को सील करने की कार्यवाही किया गया है उसके पानी से नमाज़ी वजू करते है और उसमे मछलियाँ भी है जिनके जीवन को खतरा है। ऐसे में नमाजियों को वजू करने की भी सुविधा अब मस्जिद में नही बची है।

दूसरी तरफ राखी सिंह पक्ष मस्जिद कमिटी के हर एक अपील पर अपनी आपत्ति दर्ज करवाने की तैयारी में जुटा हुआ है। मस्जिद पक्ष के अधिवक्ता मोहम्मद तौहीद ने हमसे फोन पर हुई बातचीत में बताया है कि हम सर्वे रिपोर्ट का इंतज़ार कर रहे है। सर्वे रिपोर्ट आने के बाद हम अगले कदम की तयारी करेगे। पल पल की रिपोर्ट देने के लिए हमारी टीम हर एक खबर पर अपनी नज़र बनाये हुवे है। निष्पक्ष और सच को जिंदा रखने वाली खबरों के लिए जुड़े रहे हमारे साथ। हम दिखाते है वह सच जो वक्त के रफ़्तार की धुंध में कही दब जाती है। हमारा प्रयास है कि सच जिंदा रहे। नफरती खबरों से आपको दूर रखना हमारा मकसद है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *