ज्ञानवापी सर्वे: जारी है सर्वे, अमन-ओ-सुकून के साथ मुकम्मल हुई नमाज़-ए-मगरिब, कायम है पुरे शहर में अमन-ओ-सुकून कायम है

ईदुल अमीन/अजीत कुमार

वाराणसी: ज्ञानवापी सर्वे प्रकरण में अदालत के हुक्म की तामील करते हुवे कमीशन की टीम मौके पर वीडियोग्राफी के साथ सर्वे कर रही है। परिसर के अन्दर दोनों पक्षों के अलवा किसी को जाने की इजाज़त प्रशासन ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से नही दिया है। आज जहा फजिर के वक्त नमाज़ में नमाजियों की तायदात त्यौहार के मद्देनज़र रोज़ मर्रा से ज्यादा थी। तो वही नमाज़-ए-जुमा में नमाजियों का भारी हुजूम मस्जिद ज्ञानवापी पर आया।

नमाज़-ए-जुमा पुरे अमन-ओ-सुकून के साथ मुकम्मल हुई। इसके बाद लगभग 3 बजे सर्वे टीम ने परिसर के अन्दर प्रवेश किया। इस दरमियान दोनों ही पक्षकार मौके पर टीम के साथ परिसर के अन्दर गए। थोड़ी देर के लिए मौके पर गहमागहमी का माहोल कायम हुआ था मगर चुस्त दुरुस्त सुरक्षा के कारण चंद लम्हों में ही ये ये गहमागहमी खामोश हो गई और पुलिस ने सभी को मौके से हटा दिया। गलियों में पुलिस सुबह से ही चक्रमण कर रही है। इस दरमियान बेमतलब और बेवजह खड़े लोगो को रोका टोका गया।

वक्त गुज़रता गया और नमाज़-ए-अस्र का वक्त हुआ। अस्र की नमाज़ भी अदा करने के लिए नमाजियों ने मस्जिद ज्ञानवापी का रुख किया और नमाज़ शांति और सुकून के साथ मुकम्मल हुई। अभी से कुछ देर पहले मगरिब की अज़ान मस्जिदों में हुई और नमाजियों ने एक बार फिर रुख मस्जिद ज्ञानवापी के तरफ किया और ज्ञानवापी में नमाज़-ए-मगरिब अदा समाचार लिखे जाने के समय हो चुकी है और नमाजियों का बाहर आने का सिलसिला जारी है।

मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। भारी संख्या में पुलिस बल पल पल की गतिविधियों पर नज़र बनाये हुवे है। पुलिस टीम लगातार गलियों का चक्रमण कर रही है। हमारी टीम भी मौके पर आपको पल पल की अपडेट देने के लिए मुस्तैदी के साथ खडी है। एक एक लम्हे की जानकारी आपको हमारे द्वारा मुहैया करवाया जा रहा है। हमारी टीम के ए0 जावेद, अजीत कुमार, ईदुल अमीन, निलोफर बानो मौके पर बारी बारी से कवरेज करते हुवे आपको पल पल की अपडेट दे रहे है। जुड़े रहे हमारे साथ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *