देखे वीडियो: बिहार भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर ने कहा “अग्निपथ योजना का विरोध करने वाले जेहादी लोग है”

अनिल कुमार

पटना: ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ बीते कुछ दिनों में बिहार में हिंसक विरोध प्रदर्शन की घटनाओं में कमी आई है। उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी रही और सुरक्षा चिंताओं को देखते हुए ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहीं। पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार राज्य में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा और आगजनी के सिलसिले में अब तक कुल मिलाकर 804 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। विरोध प्रदर्शनों के संबंध में दर्ज प्राथमिकी की संख्या 145 है और असामाजिक गतिविधियों में शामिल होने या संलिप्त होने के संदेह वाले व्यक्तियों का पता लगाने का अभियान जारी रहा।

अब इस विरोध प्रदर्शन करने वाले युवाओं को बिहार के भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर ने जिहादी और समीकरणवादी करार दिया है। भाजपा विधायक के बयान का वीडियो एनडीटीवी के पत्रकार मनीष ने ट्वीट किया है जिसमे विधायक हरिभूषण ने साफ़ साफ़ कहा कि जो युवा इस योजना का विरोध कर रहे है वह जेहादी लोग है और समीकरणवादी लोग है। उन्होंने राज्य में इस योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे युवाओं को जिहादी बताया है।

उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा है। बचौल ने कहा कि मैं तो साफ तौर पर कहना चाहता हूं कि इस योजना से जिनको भी दिक्कत है वो या तो जिहादी है या फिर समीकरणवादी हैं। ये लोग समीकरण बनाकर सिर्फ राज्य में सरकार बनाना चाहते हैं। जो युवा है जिसके शरीर में जज्बा है कुछ करने की। देश के लिए मर मिटने की, वो सारे युवा खुश हैं। राज्य में हिंसा जानबूझकर कर कराई जा रही है। ये सेना का नौकरी नहीं है, देश सेवा है। जिसमे हिम्मत है वो ही इस सेवा में जाएगा। देशभक्ति सस्ती चीज नहीं है। शपथ ही लिया जाता है कि हम मरेंगे। लेकिन जो लोग सुख सुविधा खोज रहे हैं, सेना ऐसे लोगों के लिए नहीं है।

हरिभूषण ठाकुर ने कहा कि कई देश ऐसी योजना चला रहे हैं। मिथिला यूनिवर्सिटी में तो छह साल में बीए कराया जाता है और हम चार साल के लिए नौकरी दे रहे हैं। ये मुद्दा बहस का है लेकिन लोग बस जला रहे हैं। हमारे नेताओं के घर पर हमला हो रहा है। मैं साफ तौर पर कहना चाहता हूं कि निश्चित रूप से युवाओं को गुमराह किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.