माँ पबजी गेम खेलने से रोकती थी तो नाराज़ नाबालिग बेटे ने गोली मार कर कर दिया माँ की ही हत्या, शव से आती बदबू छिपाने के लिए रूम फ्रेशनर और डियोड्रेंट करता रहा इस्तेमाल

आदिल अहमद/करन कुमार

लखनऊ: लखनऊ से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल यहां एक 16 साल के लड़के ने अपनी मां की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि 16 वर्षीय लड़के को मां ने गेम खेलने से रोका था। जिसके बाद लड़के ने अपनी मां की गोली मारकर हत्या कर दी। कहा जा रहा है कि लड़का गेम खेलने का आदी था। यही नहीं हत्या के बाद 2 दिन और 3 रात वह माँ की लाश के साथ घर में ही रहा। बदबू को मिटाने के लिए रूम फ्रेशनर का इस्तेमाल करता था। यही नही इस बात को किसी से भी बताने से मना करते हुवे उसने अपनी छोटी बहन से कहा कि किसी से बताया तो उसको भी मार देगा।

आखिरकार जब बदबू लाश से ज्यादा आने लगी तो घटना की एक कहानी गढ़ कर उसने अपने पिता को बताया। बदबू से पडोसी भी परेशान हो चुके थे। पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं नाबालिग बेटे से पूछताछ की तो सारी हकीकत सामने आ गई। पुलिस के मुताबिक मृतका साधना सिंह का पति नवीन सिंह मूल रूप से वाराणसी के रहने वाले है और वह सेना में सुबेदार मेजर (जेसीओ) के पद पर आसनसोल में तैनात है। उनको सूचना दी गई है, वह रास्ते में हैं।

नवीन सिंह परिवार के साथ पीजीआई के पंचमखेड़ा स्थित जमुनापुरम कालोनी में रहते हैं। एडीसीपी पूर्वी कासिम आब्दी के मुताबिक नवीन के परिवार में पत्नी साधना सिंह, 16 साल का बेटा और 9 साल की बेटी है। तीनों पीजीआई में निर्मित मकान में रहते हैं। साधना अपने बेटे को पबजी गेम खेलने के लिए मना करती थी, जिससे बेटा अपनी माँ से नाराज़ रहता था। शनिवार रात को साधना दोनों बच्चों के साथ कमरे में सो रही थी। रात करीब 3 बजे बेटे ने पिता की लाइसेंसी पिस्तौल से सिर में गोली मार दी। जिससे साधना की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं छोटी बहन को धमकी देकर दूसरे कमरे में लेकर गया। जहां पर दोनों सो गये। सुबह उठने के बाद बहन को दोबारा धमकी दी। कहा कि पुलिस या किसी को बताया तो उसे भी जान से मार देगा।

पुलिस के मुताबिक, किशोर ने बताया कि जिस कमरे में मां का शव पड़ा था, वहां रूम फ्रेशनर और डिओड्रेंट मारकर बदबू भगाने की कोशिश करता रहा। मंगलवार रात करीब 9 बजे बदबू तेज हुई तो उसे डर लगने लगा। फिर उसने शव पर केमिकल डालकर डिस्पोज करने की कोशिश की। उसने आसनसोल में तैनात पिता को कॉल कर सूचना दी कि मां को किसी ने मार दिया।  हम दोनों को कमरे में बंद कर दिया था। किसी तरह बाहर निकले है।

यह जानकारी मिलने के बाद पिता नवीन सिंह ने पड़ोसी दिनेश तिवारी को कॉल कर घर पर वारदात होने की जानकारी दी। दिनेश जब नवीन के घर पर पहुंचे तो वहां दोनों बच्चे बरामदे में थे। उन्होंने पूछताछ की तो बताया कि किसी ने मां को मार दिया है। जब दिनेश कमरे में गये तो वहां बदबू से खड़ा नहीं हो सके। इस पर उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों बच्चों को बाहर ले गई। वहीं कमरे को सील कर दिया। शव की पड़ताल शुरू कर दी। एडीसीपी पूर्वी केमुताबिक साधना का शव जिस बेड पर पड़ा था। वहीं पर नवीन का लाइसेंसी पिस्तौल भी पड़ा था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं पिस्तौल को फोरेंसिक यूनिट को सुपुर्द कर दिया। फोरेंसिक यूनिट ने मौके से कई साक्ष्य जुटाए। पुलिस के मुताबिक हत्या शनिवार रात में की गई थी। बदबू दूर करने के लिए रुम फ्रेशनर व डिओड्रेंट का इस्तेमाल किया जा रहा था।

नाबालिग बेटे ने पुलिस के सामने कुबूल किया कि वह पबजी गेम खेलता था। जिसके लिए उसकी पिटाई भी होती थी। शनिवार को घर में 10 हजार रुपये गायब हो गये थे। जिस पर मां ने नाराजगी जाहिर की। इन रुपये के चोरी करने का आरोप लगाते हुए पिटाई थी। नाबालिग बेटे ने पुलिस को बताया कि घर में कोई भी गलत काम होता था तो उस का सारा आरोप उसी पर लगता था। फिर पिटाई होती थी। इसी नाराजगी में उसने मां की हत्या कर दी है। पुलिस के मुताबिक नवीन का नाबालिग बेटा तेलीबाग स्थित एपीएस स्कूल में 10वीं का छात्र है। वह पबजी गेम का आदी है। इस बात की जानकारी होने पर मां अक्सर उस पर नाराज होती थी। लेकिन नाबालिग बेटे को मां के नाराजगी का कोई फर्क नहीं पड़ता। ज्यादा नाराज होने पर उसकी पिटाई कर दी जाती थी। वहीं वह इंस्ट्राग्राम का भी आदी था। उसने अपना प्रोफाइल बना रखा था। इन बातों की पुष्टि उसके मोबाइल से हो गई है। पुलिस ने मोबाइल को कब्जे में ले लिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *