देखे वायरल होता वीडियो: वाराणसी के नमो घाट घुमने आई युवती और महिला सुरक्षा कर्मी के बीच हुई माँ बहन के साथ “जमकर पटकी-पटका” और “ले ढिशुम-ढिशुम, दे ढिशुम-ढिशुम”

तारिक़ आज़मी (इनपुट साभार: दैनिक भाष्कर)

वाराणसी: आपने गली नुक्कड़ की “ले ढिशुम ढिशुम, दे ढिशुम-ढिशुम” देखा होगा। मगर हिंसक होते समाज में अब महिलाओं के द्वारा भी सार्वजनिक “ले ढिशुम-दे ढिशुम” जैसे कार्यक्रम अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते दिखाई दे जाते है। ऐसा ही एक वीडियो वाराणसी के खिडकिया घाट का सामने आया है, जहा अपने दोस्तों के साथ घुमने आये एक युवती और महिला सुरक्षाकर्मी के बीच जमकर “पटकी-पटका” “ले तेरी दे तेरी” और “ढिशुम ढिशुम” हुई।

घटना के सम्बन्ध में मिल रही जानकारी के अनुसार खिडकिया घाट (नमो घाट) पर हो रहे सजावट के काम के कारण लोगों को आने से मना किया जा रहा था। इसी दरमियान एक युवती घाट पर घुमने आई। किसी बात को लेकर युवती और वहां मौजूद महिला सिक्योरिटी गार्ड में बहस होने लगी। बहस इतनी बढ़ी कि देखते देखते ही मारपीट में तब्दील हो गई। इस दरमियान महिला सुरक्षा कर्मी ने युवती का कालर पकड़ा, तो युवती ने महिला सुरक्षा कर्मी का। फिर महिला सुरक्षा कर्मी ने “यु घुमा कर धोबिया पछाड़ मारा” कि युवती ज़मीन पर “चित” हो गई। मगर युवती भी “ज़बरदस्त जुझारु” रही। ज़मीन पर गिरने के बाद भी “ले ढिशुम-ढिशुम, दे ढिशुम-ढिशुम” करती रही। इस दरमियान युवती के द्वारा “थप्पड़ो” का भी प्रयोग किया गया और “तेरी माँ का-तेरी बहन का” यानि माँ बहन भी शाब्दिक रूप से बीच में आई। इस “ढिशुम-ढिशुम” का मौके पर खड़े किसी दर्शक रुपी सज्जन ने वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

घाट पर मौजूद लोगों ने बीचबचाव कर किसी तरह से दोनों को अलग कराया तो मामला शांत हुआ। जिसके बाद युवती घाट से चुपचाप चली गई। सुरक्षा के नाम पर वैसे भी नमो घाट के सुरक्षा कर्मी पहले भी सुर्खियों में रहते है। कौन सही? कौन गलत? इसका हम विश्लेषण नही कर रहे है। मगर इस तरीके से सार्वजनिक रूप से मारपीट की हम निंदा करते है। युवती कहां से आई थी और उसका क्या नाम था, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। गुरुवार को वीडियो वायरल होने पर आदमपुर चौकी इंचार्ज राहुल रंजन से इस घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अनभिज्ञता जताई। आदमपुर पुलिस चौकी के इंचार्ज राहुल रंजन ने कहा कि “इस संबंध में न किसी ने सूचना दी है और न किसी ने शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत आएगी तो जांच कर कार्रवाई जरूर की जाएगी।“

गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज नमो घाट के पुनर्विकास कार्य के फेज-1 का उद्घाटन करना था। हालांकि बुधवार की शाम पीएमओ से कहा गया कि जब घाट का पुनर्विकास कार्य पूरी तरह से कम्प्लीट हो जाएगा तभी उसका लोकार्पण प्रधानमंत्री करेंगे। इसलिए नमो घाट को लोकार्पण की सूची से बाहर कर दिया गया। इससे पहले बुधवार की शाम प्रधानमंत्री के लोकार्पण के मद्देनजर घाट पर सजावट का काम चल रहा था। इसलिए घाट पर आने वाले लोगों को रोका जा रहा था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *