नही रहे ज्ञानवापी मस्जिद प्रकरण में मस्जिद कमेटी के जानिब से पक्ष रखने वाले अधिवक्ता अभय नाथ यादव, मेजर हार्ट अटैक से कल देर इस दुनिया को रुखसत कह गए अभय नाथ यादव

शाहीन बनारसी

वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद प्रकरण में मस्जिद कमिटी की जानिब से अदालत में पक्ष रख रहे वाराणसी में दीवानी मामलो के वरिष्ठ अधिवक्ता अभय नाथ यादव का कल रात ह्रदयगति रुक जाने से निधन हो गया है। निधन की सुचना पर वाराणसी के संभ्रांत नागरिको में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। अभय नाथ यादव ज्ञानवापी मस्जिद प्रकरण में मुस्लिम पक्ष की जानिब से ज़बरदस्त दलील रख रहे थे।

मिली जानकारी के अनुसार वरिष्ठ अधिवक्ता अभय नाथ यादव को कल देर रात लगभग 10:30 बजे के करीब मेजर हार्ट अटैक आया था। जिसके बाद परिजन उनको लेकर त्रिमूर्ति अस्पताल गए। जहा डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। परन्तु परिजनों ने अपनी आस नही छोड़ी थी और उन्हें लेकर वह शुभम अस्पताल गये। जहा शरीर में कोई भी एक्टिविटी न होने के बाद चिकित्सको ने अधिवक्ता अभय नाथ यादव को मृत घोषित कर दिया है।

अधिवक्ता अभय नाथ यादव के निधन पर अधिवक्ता समाज में शोक की लहर है। सुबह से ही उनके आवास पर श्रधांजलि अर्पित करने वाली की भीड़ इकठ्ठा है। बताते चले कि अधिवक्ता अभय नाथ यादव ज्ञानवापी मस्जिद प्रकरण में मस्जिद के जानिब से अपना पक्ष रख रहे थे। उनके निधन पर अपना शोक सन्देश व्यक्त करते हुवे अंजुमन मसजिद इन्तेज़मियां कमिटी के सचिव एस0 एम0 यासीन ने कहा है कि वह एक नेक इन्सान थे और उनकी कमी कोई और नही पूरी कर सकता है। वही मुफ़्ती-ए-शहर मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी ने अधिवक्ता अभय नाथ यादव के निधन पर अपना शोक व्यक्त करते हुवे कहा है कि वह एक इंसाफ पसत और नेक इन्सान थे। दुनिया में एक इन्साफ परस्त इंसान की कमी आज हो गई।

अधिवक्ता अभय नाथ यादव ने अभी पिछले माह 22 तारिख को ही अपनी बेटी का विवाह किया था। समाचार लिखे जाने तक अंतिम संस्कार हेतु उनकी पुत्री का इंतज़ार हो रहा है। श्रधांजलि देने वालो का ताँता अधिवक्ता अभय नाथ यादव के आवास पर लगा हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.