शॉर्ट सर्किट से एसआरएन हॉस्पिटल में लगी आग

तारिक़ खान

प्रयागराज: प्रयागराज के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल (एसआरएन) की पुरानी बिल्डिंग में आर्थो ओटी वन में बुधवार को आग लगने से खलबली मच गई। इस दौरान जिन मरीजों का अंदर आपरेशन हो रहा था, उनके तीमारदारों के साथ चिकित्‍सक, नर्स व मेडिकल स्‍टाफ में हड़कंप मच गया। अग्निशमन कर्मियों ने किसी तरह आग को बुझाया। आग से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। 

बताया गया कि एसआरएन अस्‍पताल की पुरानी बिल्डिंग में आर्थो ओटी वन है। ओटी की गैलरी की फाल सीलिंग वायर में बुधवार की दोपहर इलेक्ट्रिक शार्ट सर्किट से धुआं निकलता देख अस्पताल के कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। आसपास मौजूद तीमारदार भी घबरा उठे।

आपरेशन थिएटर में आग की सूचना अस्‍पताल प्रशासन को दी गई। अस्‍पताल प्रशासन तत्‍काल सक्रिय हो गया ओर ओटी की बिजली काट कर आपूर्ति बंद कर दिया गया। इसी बीच सूचना मिली तो पुलिस के साथ ही अग्निशमन के कर्मचारी दमकल वाहन के साथ पहुंचे। हालांकि जल्‍द ही आग पर काबू पा लिया गया। इस दौरान कुछ सामान जल गए। मरीजों के तीमारदारों ने भी आग बुझाने में भरसक मदद की। फाल्स सीलिंग को तोड़कर आग बुझाई गई।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी आरके पांडेय ने बताया कि मामूली आग थी, जिसे बुझा दिया गया है। कोई नुकसान नहीं हुआ है। उल्‍लेखनीय है कि उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रयागराज के एसआरएन अस्‍पताल में इसी नए आपरेशन थिएटर का जून माह में उद्घाटन किया था। आपरेशन थिएटर को बनाने में 277.40 लाख रुपये लागत आई थी। हालांकि बताया गया कि यहां आग बुझाने का इंतजाम नहीं है‌।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.