दो दशक, कई प्रभारी आये और चले गए, किसी ने नहीं साफ़ करवाया था चौक थाना परिसर में पड़ा ये मलवा, श्रमदान करने उठे प्रभारी शिवाकांत मिश्रा तो बढ़े अधिनस्थो के भी हाथ और फिर साफ़ हो गया थाना परिसर

ए0 जावेद

वाराणसी: वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए0 सतीश गणेश के निर्देशन में वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस जहा शांति व्यवस्था और कानून व्यवस्था कायम रख रही है, वही दूसरी तरफ आम नागरिको की सहयोगी भी बन कर खड़ी रहती है। इन सबके बीच कई अव्यवस्थाओं से जूझती वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस को अक्सर अपने लिए भी वक्त नही मिल पाता है। ऐसा ही हाल वाराणसी चौक थाना परिसर के सेहन का है जहा लगे दो दशको के मलबे में पल रहे चूहों ने इस सेहन के आसपास बने बैरेको में रहने वाले पुलिस कर्मी परेशान रहते थे।

दो दशक में कई प्रभारी ये और अपने कार्यकाल को पूरा करके चले गए, मगर मालवा था कि अपने स्थल को बदलने के लिए तैयार ही नही था और न ही कोई इसकी फिक्र किसी को थी। थाना प्रभारी शिवाकांत मिश्रा ने आते ही इस मलवे से होने वाली समस्याओं को देखा और अहसास किया। आज आखिर शिवाकांत मिश्रा ने खुद श्रमदान करके इस मलवे को हटाना शुरू किया। अपने अधिकाररी को श्रमदान करते देखा तो हर एक पुलिस कर्मी इस श्रमदान में अपना योगदान देने लगा और देखते देखते ही ये दो दशक से पड़ा हुआ मलवा आखिर साफ़ हुआ।

मलवे की सफाई हुई तो लगभग 100 से अधिक मोटे मोटे चूहे भी इस मलवे के बीच से निकले। आखिर आज दो दशक का मलवा साफ़ हो गया और थाना परिसर इस मलवे से मुक्त हो गया। थाना प्रभारी के द्वारा काफी देर तक इस मलवे को हटाने के लिए श्रमदान किया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *