बिहार में फिर ज़हरीली शराब का कहर: शराबबंदी के बीच ज़हरीली शराब के कहर से छपरा में 5 की मौत

अनिल कुमार

पटना: गुजरात के बाद अब बिहार में ज़हरीली शराब का कहर देखने को मिल रहा है। गुजरात के बाद अब बिहार में ज़हरीली शराब का तांडव जारी है। बिहार में शराबबंदी के बीच ज़हरीली शराब का कहर देखने को मिल रहा है। शराबबंदी के बीच यहाँ एक बार फिर से सारण जिले में पांच लोगों की मौत की खबर है। बताया जा रहा है कि सभी मौतें जहरीली शराब पीने की वजह से हुई हैं। आशंका है कि मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है।

बताते चले कि बिहार के सारण में यह इस तरह की इसी महीने में दूसरी घटना है। मिली जानकारी के अनुसार मढ़ौरा में दो और गड़खा में चार लोगों की मौत हुई है। पिछले दिनों भी जहरीली शराब का मामला सामने आया था, जिसमें करीब 13 लोगों की मौत हो गई थी।  जहरीली शराब पीने की वजह से कई लोग अस्पताल में भर्ती भी हैं। इसमें कुछ की हालत गंभीर है। सदर अस्पताल में भर्ती रामनाथ महतो ने बताया कि भुवालपुर स्थित एक महिला के ठेके पर उन्होंने शराब पी थी, इसके बाद से उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। बताया जा रहा है कि शराब पीने से हुई मौतों के बाद ठेके पर शराब बेचने वाली महिला, अपने परिवार के साथ फरार हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार मृतकों में अलाउद्दीन, कामेश्वर महतो, रामजीवन, रोहित सिंह व पप्पू सिंह शामिल हैं। मढ़ौरा एसडीपीओ इंद्रजीत बैठा ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही पुष्टि की जा सकेगी। बिहार के सारण जिले में पिछले सप्ताह भी जहरीली शराब के कारण 13 लोगों की मौत हो गई थी। लगभग दो दर्जन लोगों की आंखों की रोशनी चली गई। सारण जिला के मकेर थाना क्षेत्र के भाथा नोनिया टोली व भेल्दी थाना क्षेत्र के सोनहो भाथा गांव में कई लोगों ने शराब का सेवन किया था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *