गाजीपुर पुलिस और वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के लिए चोरी की घटनाओं में सरदर्द बन चूका छोटू बिन्द उर्फ़ साहिल उर्फ़ बाबा अपने साथी सहित चढ़ा पुलिस के हत्थे, खुले कई चोरी के मामले

अनुराग पाण्डेय

वाराणसी: गाजीपुर जनपद में चोरी की लगभग 2 दर्जन घटनाओं को अंजाम देने का आरोपी और चोरी की घटनाओं से पुलिस के लिए सरदर्द बन चूका छोटू बिन्द उर्फ़ साहिल उर्फ़ बाबा गाजीपुर जनपद की सीमा नाघ कर अब घटनाओं को वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में अंजाम देने के नियत से दाखिल हुआ। मगर मुस्तैद वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने उसको धर दबोचा। छोटू बिन्द अपने एक साथ के साथ मंडुआडीह स्थित महरौली चौकी इंचार्ज और सारनाथ पुलिस के संयुक्त आपरेशन में गिरफ्तार हुआ है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से पुलिस ने एक कार, एक स्कूटी सहित चोरी के जेवर और नगद पैसे बरामद हुवे है।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार मंडुआडीह के महरौली चौकी इंचार्ज सौरभ पाण्डेय को सुचना मिली कि भुल्लनपुर क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए छोटू आने वाला है। छोटू मंडुआडीह और सारनाथ दोनों ही थाने से वंचित था। सुचना पर विश्वास करते हुवे एसआई सौरभ पाण्डेय ने इसकी जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को दिया। जहा डीसीपी ने थाना सारनाथ और मंडुआडीह थाने की संयुक्त टीम गठित किया। एसआई सौरभ पाण्डेय के नेतृत्व में इस गिरफ़्तारी को करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

मुखबिर की सुचना पर गठित टीम ने बताये हुवे स्थान पर पहुची जहा दो युवक सदिग्ध हाल में खड़े थे। पुलिस को देख कर दोनों युवक बेतहाशा भागना चाहते है मगर पुलिस ने दौड़ा कर उनको धर दबोचा। गिरफ्तार अभियुक्तो ने अपना नाम छोटू बिन्द उर्फ साहिल उर्फ बाबा पुत्र स्व0 विन्ध्याचल बिन्द नि0 ग्राम मिश्रौलिया रौजा थाना कोतवाली जनपद गाजीपुर तथा मनीष गुप्ता पुत्र सदानंद गुप्ता नि0-सुजावलपुर थाना कोतवाली जनपद गाजीपुर बताया। पुलिस ने जब जानकारी इकठ्ठा किया तो मालूम हुवा कि छोटू पर गाजीपुर जनपद में 23 अपराध पंजीकृत है और जेल जाना उसके लिए आम तौर की बात है।

पुलिस ने दोनों अबियुक्तो के कब्जे से 01 अदद कार, 01 अदद स्कूटी, विभिन्न ज़ेवरात व 54,675/- रु0 नगद बरामद किया गया। उक्त के सम्बन्ध में थाना मण्डुवाडीह पुलिस द्वारा आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। गिरफ्तार

दोनों अभियुक्तों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि कालोनी लेदूपुर की घटना में प्राप्त जेवरात व सामान को बेंचकर प्राप्त पैसों का हम लोग आपस में बंटवारा कर लिए थे, जिसमें से हम लोगों के पास कुल पांच-पांच सौ रूपया कुल एक हजार रूपया बचा है। दिनांक 20/10/2022 को अटल नगर कालोनी मवईयां की घटना में चोरी गये सामानों में से मात्र एक जोड़ी पायल चांदी का बचा है और शेष सामानों की बिक्री कर पैसे का बंटवारा कर लिए हैं, जिसमें से कुल एक हजार रूपया हम लोगों के पास बचा है। दिनांक 30/10/2022 को पुराना आरटीओ मवईया की घटना में चोरी गये जेवरात में से मात्र कान का एक सेट सोने का टप्स बचा है तथा शेष पैसों को हम लोग आपस में बटवारा कर लिए हैं, जिसमें से हम लोगों के पास चार-चार हजार रूपया कुल आठ हजार तथा रोल गोल्ड के जेवरात जिसमें कंगन 04, हार छोटा-बड़ा 02 बचा है।

बताया कि उसी रात्रि में दिनांक 30।10।2022 को ही शांति नगर कालोनी मवईया की घटना में जेवरात बेचने के बाद हम लोगों के पास कान का एक जोड़ा सोने का टप्स व तीन-तीन हजार कुल छः हजार रूपया बचा है। दिनांक 01/11/2022 को तिलमापुर आशापुर में चोरी गये सामानों में से हम लोगों के पास एक जोड़ी चांदी की पायल व बिक्री किये गये जेवरातों में से बंटवारा कर कुल पांच सौ रूपया शेष बचा है। दिनांक 02/11/।2022 को जानकी विहार कालोनी लेदूपुर की घटना में पैसे की बंटवारा के बाद कुल 200/रूपया बचा है। दिनांक 08/01/2022 को सरस्वती नगर नगर कालोनी महेशपुर की घटना में जेवरात में मात्र एक अदद सोने का हार जिसमें काला पीला मोती लगा है तथा अन्य जेवरात बिक्री के बाद पैसो के बटवारे में हम लोगो के पास सत्रह सत्रह हजार रूपया कुल चौतीस हजार रूपया शेष बचा है।

बताया कि दिनांक 29/10/।2022 को शिव शंकर नगर कालोनी भुल्लनपुर की घटना में प्राप्त जेवरात बेचने के पश्चात एक जोड़ी सोने की नाक की कील तथा 03 जोड़ी बिछिया चांदी का एक जोड़ी पायल चांदी का हम लोगों के पास है शेष जेवरात बिक्री का पैसा खर्च हो चुका है। उक्त सारी घटनाएं हम सभी लोगों ने स्कूटी से दिन में रेकी करने के बाद रात्रि में इसी मारूती स्वीफ्ट कार से आकर अंजाम देने के पश्चात सुबह तक जनपद गाजीपुर चले जाते थे। हमारा साथी राजेन्द्र ही हमारी टीम का मुखिया है वह अपने हिसाब से जेवरात जौनपुर में किसी सोनार को बिक्री करता है। आज हम सभी लोग चोरी की घटना से प्राप्त शेष बचे जेवरात को बेचने के लिए शहर आये थे, लेकिन हम दोनो लोग आपके द्वारा पकड़ लिए गए और हमारे अन्य 04 साथी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में थाना मंडुआडीह कमिश्नरेट वाराणसी के उ0नि0 सौरभ पाण्डेय चौकी प्रभारी मड़ौली, उ0नि0 पंकज कुमार पाण्डेय, हे०का अजय कुमार राय क्राइम टीम), का० सूर्यभान सिंह (क्राइम टीम), का० रामाश्रय, का० सरफराज थाना सारनाथ कमिश्नरेट वाराणसी के उ0नि० अखिलेश वर्मा, उ0नि0 शैलेन्द्र सिंह, हे०का० राम बाबू, और का० रामानन्द शामिल थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *