बिहार नगर निकाय चुनाव: बत्ती गुल, मोबाइल की रौशनी में हो रहा मतदान, नालंदा नगरपालिका में सुबह नौ बजे तक मतदान प्रतिशत

अनिल कुमार

बिहार में नगर निकाय चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है। दूसरे चरण में बिहार के 23 जिलों के 68 नगर निकायों में वोटिंग हो रही है। इनमें 17 नगर निगम, 2 नगर परिषद् और 49 नगर पंचायत हैं। चुनाव के लिए 7088 बूथ बनाए गए हैं। इस बार पहली दफा वोटर सीधे मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद (नगर निगमों में मेयर व डिप्टी मेयर) चुन रहे हैं। पहले चरण में यह प्रयोग हो चुका है।

कटिहार में मोबाइल की रोशनी में मतदान हो रहा है। प्रशासन के तमाम दावों के बीच कटिहार नगर निगम के सामुदायिक भवन मिर्चाईबारी में मोबाइल की रोशनी में मतदाता वोटिंग कर रहे हैं। मतदाता जहां मतदान केंद्र में अंधेरा होने का कारण परेशान हैं। वहीं मतदान केंद्र के पीठासीन पदाधिकारी भी ऐसे में मतदान करवाने में दिक्कत होने की बात कह रहे हैं। हालांकि, केंद्र में मौजूद रनिंग मजिस्ट्रेट अंचलाधिकारी जल्द इस मतदान केंद्र में बिजली चालू करवाने की आश्वासन दे रहे हैं। पटना सहित कई जगहों पर भी यही हालात हैं।

नालंदा नगर निगम बिहारशरीफ 11.7-%

नगर पंचायत सरमेरा  -13.4%

नगर पंचायत अस्थावां   – 15.28%

नगर पंचायत रहुई -14.67 %

नगर पंचायत परवलपुर -16.17 %

नगर पंचायत पावापुरी – 16.41%

 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *