म्यामार की महिला का आरोप, दिल्ली में ऑटो वाले ने दोस्तों के साथ मिल कर किया गैंग रेप, फिर अजनबी जगह भटकता हुआ छोड़ दिया, दो सरदारों ने दिया सहारा, जाने क्या बताया पीडिता ने आप बीती

तारिक खान

डेस्क: म्यांमार की एक महिला ने आरोप लगाया है कि दिल्ली में उसके साथ एक ऑटो चालक ने अपने दोस्तों के साथ मिल कर गैंग रेप किया और फिर अजनबी जगह भटकता हुआ छोड़ दिया। जिसके बाद उसको दो सरदार लोगो ने सहारा दिया और उसके घर तक पहुचाया। इस घटना की शिकायत पुलिस ने दर्ज कर मामले में छानबीन शुरू कर दिया है।

वही दिल्ली की महिला आयोग चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर इस घटना को शर्मसार करने वाली बताते हुवे दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। स्वाति मालीवाल ने अपनी ट्वीट में लिखा है कि “म्यांमार की एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसके साथ 4 लोगों ने दिल्ली में बलात्कार किया। ये बेहद शर्मनाक घटना है। दिल्ली में महिला सुरक्षा की स्तिथि चिंताजनक है। दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रही हूँ।“

घटना के सम्बन्ध में पीडिता ने बताया कि कालिंदी कुंज इलाके में उसके साथ गैंगरेप हुआ है। आरोप है कि एक ऑटो वाले ने उसे किडनैप किया और फिर अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसका रेप किया। महिला ने इस मामले की ऍफ़आईआर दर्ज करवा दी है। शिकायत के मुताबिक, आरोपी ने पहले उसे बेहोश किया था और गैंगरेप के अगले दिन उसे किसी सुनसान जगह छोड़ दिया गया। जहां दो लोगों ने उसकी मदद की। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को दिए बयान में पीड़ित महिला ने बताया कि उसकी उम्र 21 साल है। वो दिल्ली के विकासपुरी इलाके में अपने पति और डेढ़ साल की बेटी के साथ रहती है। वो मूलरूप से म्यांमार की रहने वाली है और रजिस्टर्ड रिफ्यूजी है। पीड़िता ने बताया कि पिछले एक महीने से उसे पेट दर्द की शिकायत थी। जिसके चलते 22 फरवरी को वो अपने पति और बेटी के साथ डॉक्टर को दिखाने कंचनकुंज आई थी।

शिकायत के मुताबिक, डॉक्टर को दिखाने के बाद अपने घर वापस जाने के लिए वो लोग रात करीब साढ़े नौ बजे कालिंदी कुंज स्टेशन पहुंचे। तभी महिला का पति रोड पार कर टॉयलेट करने चला गया। उसी वक्त एक ऑटो वाला उसके पास आकर रुका। ऑटो चला रहा शख्स बाहर निकला और महिला के मुंह पर कपड़ा लगा दिया। जिससे वो बेहोश हो गई। जब कुछ देर बाद महिला को होश आया तो वो एक कमरे में थी। महिला ने बताया कि उस कमरे में चार लोग और भी थे। उन्होंने उसके साथ मारपीट की और उसका रेप किया। अगले दिन यानी 23 फरवरी की रात को उन्होंने उसको कार में बिठाकर एक अनजान जगह छोड़ दिया।

महिला ने बताया कि जब वो अनजान जगह भटक रही थी, तभी उसे वहां उसे दो लोग मिले। वो उसे अपने घर ले गए, जहां उन्होंने महिला को खाना खिलाया। वहीं पर महिला ने अपना कार्ड दिखाया। इसके बाद उन लोगों ने पीड़िता को उसके घर छोड़ दिया। बता दें कि पीड़ित महिला की शिकायत के आधार पर कालिंदी कुंज थाने की पुलिस ने 26 फरवरी को ऍफ़आईआर दर्ज कर ली। मामले से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि इस केस में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। महिला के आरोपों और बयानों की जांच करने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *